Join WhatsApp

News-web

UP: लखनऊ समेत कई प्रदेशों में हुई मानसून की पहली बारिश कई जिलों में जारी किया गया भारी बारिश की चेतावनी

Published on:

मानसून का इंतजार खत्म हो गया है। शुक्रवार को लखनऊ में और प्रदेश के कई जिलों में मानसून की पहली बारिश जमकर हुई। मौसम विभाग ने अब आगे भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ लखनऊ और आसपास के कई जिलों में गजब के बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, शेष बचे इलाकों तक मानसून शनिवार तक पहुंच जाएगा।

प्रदेश के ज्यादातर इलाकों को कर कर चुके मानसून को देख लखनऊ के लोग 23 जून के बाद से काफी निराश दिख रहे थे। गर्मी से बेहाल लोगों को बीच-बीच में हवा के द्वारा राहत मिल रही थी जो काफी नहीं थी। मौसम विभाग में बृहस्पतिवार को 48 घंटे में मानसून के एंट्री का अनुमान जताया था। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, दिल्ली में झमाझम के बाद यूपी में अलीगढ़, कानपुर, जौनपुर, गोंडा, गाजीपुर, खीरी, मुरादाबाद में बारिश हुई।

आगे का मौसम और चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर,गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बाराबंकी, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बरेली, पीलीभीत, बांदा, फतेहपुर, प्रतापगढ़, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, कुशीनगर, सीतापुर, हरदोई, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, अलीगढ़, कासगंज, इटावा, औरैया, मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर और आसपास के इलाकों में भारी वर्षा की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है।