shishu-mandir

टिहरी हादसा अपडेट- तो अनट्रेंड था स्कूल वाहन चलाने वाला चालक, शुरुआती जांच में सामने आई बात,जिले के एआरटीओ सहित कईयों पर गिरी निलंबन की गाज

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

डेस्क। टिहरी जिले के प्रतापनगर इलाके में नौ स्कूली बच्चों की जान लेने वाले हादसे में जितना देष नियति का है उतना ही लापरवाही भी सामने आई है पता चला है कि अप्रशिक्षित (अनट्रेंड) चालक ने नौ स्कूली बच्चों की जान ले ली। जबकि, इतने ही अन्य बच्चों को जिंदगीभर के जख्म दे दिए। वह इन सभी को मैक्स वाहन में बैठाकर स्कूल छोड़ने जा रहा था। इस घटना में अभी भी पांच घायल की हालत नाजुक बताई जा रही है। इन्हें एयरलिफ्ट करके ऋषिकेश स्थित एम्स में लाया गया है।
बताया जा रहा है कि चालक ने पांच दिन पहले ही गाड़ी चलानी शुरू की थी। उसे ठीक से गाड़ी चलाना नहीं आता था, लेकिन दुस्साहसी चालक सर्पीली सड़क पर स्कूली बच्चों को बैठाकर चल दिया। गाड़ी उसके पिता की थी, वह पिछली सीट पर बैठे थे। घटना के बाद से पिता-पुत्र फरार हो गए, देर शाम बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया। इधप पिता-पुत्र खिलाफ लंबगांव थाने में गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। 
इस मामले में परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने टिहरी के प्रभारी एआरटीओ निखिलेश ओझा को सस्‍पेंड किया है। उनके स्थान पर आनंद जायसवाल को टिहरी भेजा गया है।
झकझोर देने वाला यह हादसा मंगलवार सुबह करीब सात बजे हुआ। प्रतापनगर के कंगसाली इलाके के बच्चे मदननेगी स्थित एंजल इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ते हैं। रोज की तरह वे सुबह करीब पौने छह बजे स्कूल के लिए निकले। थोड़ी दूर चलने के बाद उनका मैक्स वाहन 200 मीटर गहरी खाई में समा गया। यह भी पता लगा है कि हादसे के बाद एसएसपी टिहरी ने मैक्स हादसे के बाद चेकिंग में लापरवाही पर नाराजगी जताई है, पिपलड़ली चौकी प्रभारी मयंक त्यागी और दुर्गेश कोठियाल को सस्पेंड कर दिया है| एबीईओ टिहरी को भी निलंबित कर दिया गया है| पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है|