Unity of traders

Attempt to break the unity of traders for personal selfishness is not appropriate, Provincial Industries Business Board kept its point

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने व्यपारियों की एकता (Unity of traders)तोड़ने के प्रयास पर चिंता जताई है कहा कि एक गुट अपने स्वार्थ के लिए इस प्रकार का कार्य कर रहा है लेकिन व्यापारियों की एकजुटता को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा

अल्मोड़ा,23 जुलाई 2020— प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष हरेन्द्र वर्मा ने कहा कि निजी स्वार्थ के लिए व्यापारियों की एकता(Unity of traders) को तोड़ने का प्रयास ठीक नहीं है.

Unity of traders

अपने पदाधिकारियों के साथ पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा में जो भी हुआ वह निजी स्वार्थों की परकाष्ठा है. जबकि संगठन में चुनाव होते रहते हैं. केवल एक पद में एक ही प्रत्याशी जीतता है. इसे सकारात्मक रूप में लेना चाहिए.

उन्होंने कहा कि संगठन तोड़ अलग व्यापारी संगठन बनाने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर दी गई है मनोज वर्मा, दीपेश जोशी और यूसुफ तिवारी का निष्काशन कर दिया गया है और अन्य को नोटिस दिया गया है. इसके अलावा इस प्रकार का षड़यंत्र रचने वालों की पहचान कर उन्हें सभी व्यपारियों के बीच रखा जाएगा.

वर्मा ने कहा कि दूसरा संगठन कई प्रकार के भ्रामक आरोप लगा रहा है. जबकि वहां तथा कथित तीन पदाधिकारियों में दो सीधे चुनाव प्रक्रिया से जुड़े थे. एक संचालन समिति में थे तो एक अध्यक्ष पद के प्रत्याशी भी रहे.

उन्होंने कहा कि रिकाउंटिंग जैसी मांग चुनाव परिणाम के आधा घंटे के भीतर नियमों के अनुसार हो जानी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं किया ऐसे में कोई दावा नियमों के तहत स्वीकार्य नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि पराजित प्रत्याशी इसे कोर्ट भी ले गए और अब अलग संगठन बनाकर उसमें पदाधिकारी बन चुके हैं. लेकिन यह स्वार्थ की पराकाष्ठा है.


इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के अभी भी 367 इकाईयां प्रदेश में और 32 अल्मोड़ा में हैं. हम हमेशा व्यापारी हितों के लिए लड़ते रहे हैं और लड़ते रहेंगे. व्यापारियों की एकजुटता(Unity of traders) प्रभावित नहीं होने दी जाएगी.
इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष किशन गुरूरानी, मनोज अरोरा, प्रदेश महामंत्री कमल गुप्ता,नगर अध्यक्ष सुशील साह, विनीत बिष्ट, मयंक बिष्ट , राजेन्द्र कुमार आदि मौजूद थे.

वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw