shishu-mandir

UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में असिस्टेंट टीचर्स के पदों पर आई 1500 से भी ज्यादा वैकेंसी, जाने कैसे कर सकते हैं आवेदन

Smriti Nigam
2 Min Read

UKSSSC Recruitment 2024: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में है तो यह खबर आपके लिए है। उत्तराखंड में कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (यूकेएसएसएससी) ने 1,500 से अधिक असिस्टेंट टीचर के पदों पर भर्ती निकाली है।

new-modern
gyan-vigyan

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आवेदन प्रक्रिया शुरु होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके आवेदन प्रक्रिया 22 मार्च से शुरू होगी और इसके आवेदन को जमा करने के अंतिम तारीख 12 अप्रैल है।

saraswati-bal-vidya-niketan

कब होंगे एग्जाम?

अगर उम्मीदवारों से इसमें कोई त्रुटि हो जाती है तो 16 अप्रैल से 18 अप्रैल के बीच आवेदन में सुधार किया जा सकता है। यूकेएसएससी असिस्टेंट टीचर भर्ती परीक्षा 2024 जुलाई में आयोजित की जाएगी।

वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान 1,544 सहायक शिक्षक पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके डिटेल देख सकते हैं

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य और ओबीसी वर्ग से ₹300 का शुल्क लिया जाएगा। वही एससी, एसटी ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹150 का भुगतान करना होगा। अनाथ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भुगतान से छूट दी गई है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिस देख सकते हैं।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले के लिए आवेदन की आयु 21 से 42 वर्ष के बीच रखी गई है।

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार सबसे पहले UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं।

इसके बाद होमपेज पर जाकर वहां दिए गए अप्लाई लिंक पर

अब खुद को रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।

फिर सभी जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें।

इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

इसके बाद फॉर्म जमा करें और एक प्रति डाउनलोड करें

अंत में भविष्य को देखते हुए एक प्रिंटआउट ले लें।