shishu-mandir

बड़ी खबर- पुलिस कांस्टेबल भर्ती सहित आठ परीक्षाओं पर रोक, आठ महीने से आयोग में परीक्षा नियंत्रक की कुर्सी है खाली

editor1
2 Min Read

देहरादून। उत्तराखंड में सरकारी नौकरियों के लिए परीक्षाएं आयोजित करने वाले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में अनियमितताएं लगातार उजागर हो रही है। अब पेपर लीक प्रकरण में विवादों से घिरे अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह-ग के करीब 4200 पदों पर होने वाली आठ भर्ती परीक्षाओं पर रोक लगा दी है।

new-modern
gyan-vigyan

जानकारी के अनुसार आयोग में आठ महीने से परीक्षा नियंत्रक की कुर्सी खाली है। इस्तीफा देने से पहले नाराज अध्यक्ष एस राजू ने आगामी भर्तियों की आठ परीक्षाओं पर रोक का पत्र शासन को भेजा है। आयोग के इस निर्णय से तीन लाख से ज्यादा बेरोजगार प्रभावित होंगे। दिसंबर में परीक्षा नियंत्रक नारायण सिंह डांगी सेवानिवृत्त हो चुके हैं। आयोग के अध्यक्ष रहे एस राजू का कहना है कि दिसंबर से पहले से वह सरकार से परीक्षा नियंत्रक की मांग कर रहे हैं, लेकिन आज तक नहीं दिया गया। कामचलाऊ व्यवस्था के तहत फिलहाल सचिव के पास ही परीक्षा नियंत्रक की भी जिम्मेदारी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

बताते चलें कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के- 894 पद, पटवारी-लेखपाल भर्ती के- 520 पद, पुलिस कांस्टेबल भर्ती के- 1521 पद, सब इंस्पेक्टर भर्ती के- 272 पद, लैब असिस्टेंट भर्ती के – 200 पद, सहायक लेखाकार रि-एग्जाम में- 662 पद, उत्तराखंड जेई भर्ती के- 76 पद और गन्ना पर्यवेक्षक भर्ती के- 100 पद पर नियुक्ति में इस निर्णय का असर पड़ेगा।