shishu-mandir

UKPSC jobs : यूकेपीएससी ने निकाली बंपर भर्तियां, 92 हजार तक मिलेगी सैलरी, यहां करें अप्लाई

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

UKPSC jobs 2022 : उत्तराखंड में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है और यह खुशखबरी UKPSC के द्वारा दी गई है। दरअसल यूकेपीएससी के द्वारा पटवारी और लेखपाल के पदों पर भर्तियों का ऐलान किया गया है और इसके लिए job notification भी जारी हो गया है।

new-modern
gyan-vigyan

UKPSC के द्वारा कुल 563 पदों पर भर्तियां निकाली गई है। जिसमें पटवारी के 391 पद और लेखपाल के 172 पदों शामिल हैं। अगर आप इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आप 4 नवंबर 2022 से पहले अप्लाई कर सकते हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

अगर बात करें अधिकतम आयु सीमा की तो पटवारी के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र ( Minimum age ) 21 वर्ष और अधिकतम उम्र (Maximun age ) 28 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अगर बात करें लेखपाल के पदों की तो लेखपाल के लिए न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 25 वर्ष होनी चाहिए।

इसके साथ ही यूकेपीएससी के द्वारा निकाली गई इन जॉब्स (UKPSC jobs 2022) में अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की education qualification कम से कम ग्रेजुएशन की डिग्री है। भर्ती के लिए आवेदन के बाद पटवारी और लेखपाल के पदों के लिए लिखित परीक्षा होगी और उसके आधार पर ही चयन किया जाएगा।

अगर आप भी UKPSC के द्वारा निकाली गई भर्तियों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो आप विभाग की official website UKPSC.uk.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही इस भर्ती की खास बात यह है कि किसी भी उम्मीदवार को online apply करते वक्त कोई भी फीस नहीं देनी होगी। अगर बात करें सैलरी की तो पटवारी और लेखपाल के पदों पर चयन होने के बाद आपकी सैलरी ₹29200 से लेकर ₹92300 तक हो सकती है।