shishu-mandir

सामाजिक क्रांति के अग्रदूत मुंशी हरिप्रसाद को जयंती पर किया याद, पूर्व सीएम रावत ने दी श्रद्धांजलि

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
r1
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। सामाजिक क्रांति के अग्रदूत मुंशी स्व० हरी प्रसाद टम्टा को उनकी 133वीं जयंती पर भावपूर्ण श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत,राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा,पूर्व विधायक मनोज तिवारी,नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी सहित कई लोगों ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें याद किया।
इस मौके पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वालों का योगदान भी देश के विकास में कमतर नहीं है। इनके कार्यस्थल,जन्मस्थल या फिर प्रतिमास्थल नई पीढ़ी के लिए तीर्थ के समान हैं। उन्होंने कहा कि मुंशी स्वर्गीय हरिप्रसाद टम्टा ने देश में सामाजिक समरसता के लिए उस दौर में काम किया जब अनेक सामाजिक बेड़ियों से देश जकड़ा था। उन्होंने कहा कि समाज सुधार के लिए किए गए उनके कार्यों को लेकर देश कभी उन्हें भुला नहीं पाएगा। रावत ने कहा कि उनकी सरकार ने गुरुड़ाबांज में देश का दूसरा शिल्प संस्थान खोलने का प्रयास किया था लेकिन अब प्रदेश की सरकार नियमित रूप से उस संस्थान निर्माण के लिए धनराशि नहीं दे रही है।
इस मौके पर यूसीडीएफ के उपाध्यक्ष दीप डांगी,सचिन टम्टा, प्रोफेसर संजय टम्टा, पत्रकार दयाशंकर टम्टा,पूर्वजिलापंचायत अध्यक्ष मोहन सिंह महरा,कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला, पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक,राजीव कर्नाटक, नवाजखान, अखिलेष चन्द्र,अमन अंसारी आदि मौजूद थे।

r2