News-web

क्रिसमस थर्टी फर्स्ट, न्यू ईयर को लेकर पर्यटकों से गुलजार रहे पर्यटन स्थल , सड़कों पर रेंग रेंग कर चलते रहें वाहन

क्रिसमस और नए साल से पहले उत्तराखंड के पर्यटन स्थल पर्यटकों से गुलजार हो चुके है। देश के विभिन्न शहरों से पर्यटक क्रिसमस थर्टी फर्स्ट न्यू ईयर मानने के लिए उत्तराखंड की हसीन वादियों में पहुंच रहें हैं। जिससे कारोबारियों के चेहरे भी खिले हुए है। वही सोमवार को क्रिसमस की छुट्टी के चलते शनिवार से ही पर्यटकों का आगमन हो चुका है।

जिसके चलते सड़को पर वाहन रेंग रेंग कर चल रहें हैं। नैनीताल मसूरी ऋषिकेश पर्यटकों से पूरी तरह से पैक हो चुका है। वही होटल रिजॉर्ट भी फुल है। पर्यटकों के भारी संख्या में पहुंचने से जाम की स्थिति बनी हुई है। सुबह से लेकर शाम तक सड़को पर वाहन रेंग रेंग कर चल रहें हैं। मसूरी में क्रिसमस को लेकर शहर पूरी तरह से तैयार हो चुका है। अधिकांश होटल एडवांस बुकिंग में पैक हो चुके है।

पर्यटकों और स्थानीय लोगों को जाम से समस्या का सामना ना करना पड़े इसके लिए पुलिस भी कड़ी मशक्कत में जुटी हुई है। इसके साथ नैनीताल भी भारी संख्या में पर्यटक पहुंच रहें हैं।

नगर में पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी होने से दिनभर में कई बार यातायात भी प्रभावित होता रहता है। तल्लीताल, मल्लीताल व मालरोड पर वाहनों की लंबी कतार नजर आई और वाहन रेंगरेंग कर चलते रहें। इसके चलते पर्यटकों को दिक्कतो का सामना करना पड़ा। सुबह 10 बजे से बिना होटल बुकिंग वाले पर्यटकों को अस्थाई पार्किंग स्थलों में रोका जा रहा है।