shishu-mandir

Tokyo Olympics 2020: सेमीफाइनल में पहुंची PV Sindhu, मेडल से बस एक कदम दूर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

efb911732626a307784a287fbc1d81d0

new-modern
gyan-vigyan

नई दिल्ली। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। पीवी सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची को 21-13, 22-20 से मात देकर अंतिम चार में जगह बनाई है। 
 

सिंधु ने 56 मिनट तक चले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया और यामागुची को खुद पर हावी होने का कोई मौका नहीं दिया। क्वार्टरफाइनल के आज के मुकाबले में सिंधु ने मैच को पूरी तरह से एकतरफा बनाते हुए सीधे गेम 21-13, 22-20 से जीत दर्ज कर भारत के लिए एक और पदक की उम्मीद बढ़ा दी। 
इससे पहले सिंधु ने इससे पहले प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे सेटों में 21-15, 21-13 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। 

 

सिंधु की इस जीत के साथ ही टोक्यो ओलंपिक में भारत के तीसरे मेडल आने की संभावना भी बढ़ गई है। आज सुबह महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने अपना क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की और भारत के दूसरे मेडल पर भी मुहर लगाई। टूर्नामेंट के दूसरे दिन मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता था।
 

पीवी सिंधु के इस जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है। स्टार बैडमिंटन​ खिलाड़ी PV Sindhu क्या भारत को पदक दिलाने में कामयाब होगी, ऐसे में इस बार करोड़ों भारतीय फैन्स की निगाहें सिंधु पर टिकी हुई है।