तो निशंक बनेगें मोदी सरकार—2 में मंत्री !

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

निशंक को आया मोदी सरकार में शामिल होने का बुलावा

holy-ange-school

मयंक मैनाली

ezgif-1-436a9efdef

पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ मोदी सरकार की कैबिनेट में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि निशंक को पीएमओ से सुबह फोन आया है. हालांकि अभी उन्हें कौन से मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलेगी यह स्पष्ट नहीं है। 17वीं लोकसभा में निशंक कांग्रेस प्रत्याशी अम्बरीष कुमार को 2,58,729 वोटों से हराकर सांसद बने है।

निशंक वर्ष 1991 से वर्ष 2012 तक पाँच बार उ0प्र0 एंव उत्तराखण्ड की विधानसभा में विधायक रहे है। वर्ष 1991 में वह पहली बार उत्तर प्रदेश में कर्णप्रयाग विधान सभा क्षेत्र से विधायक बने इसके बाद लगातार तीन बार विधायक रहे।
निशंक को वर्ष 1997 में उत्तर प्रदेश सरकार में श्री कल्याण सिंह मंत्रीमण्डल में पर्वतीय विकास विभाग का कैबिनेट मंत्री बनाया गया। 1999 मेंरामप्रकाश गुप्त की सरकार में संस्कृति एवं धर्मस्व मंत्री बनाया गया ।वर्ष 2000 में उत्तराखण्ड राज्य निर्माण के बाद वह अंतरित सरकार के में राज्य के पहले वित्त, राजस्व, कर, पेयजल सहित 12 विभागों के मंत्रीरहे ।वर्ष 2007 में उत्तराखण्ड सरकार में चिकित्सा स्वास्थ्य, भाषा तथा विज्ञान प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री रहे ।वर्ष 2009 में उत्तराखण्ड प्रदेश के सबसे युवा मुख्यमंत्री बने । 2012 में श्री निशंक डोईवाला (देहरादून) क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए। वही 2014 में डोईवाला सीट से इस्तीफा देकर उन्होने हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से सांसद का चुनाव लड़ा और तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत की पत्नी को हराकर सासंद बने। पिछली लोकसभा में वह सरकारी आश्वासन समिति के सभापति रहे।

Joinsub_watsapp