shishu-mandir

मशरूम खाने से तीन लोगों की मौत , खाना परोसने वाली महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
Screenshot-5

आस्ट्रेलिया में मशरूम खाने से 3 लोगों की मौत हो गई ,इस मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। यह मामला विक्टोरियम शहर के लियोमगाथा में हुई है। यहां दोपहर का भोजन करने के बाद तीन लोगों की मौत हो गई। वही चौथे व्यक्ति की हालत गंभीर है जिसका अस्पताल में उपचार चल रहा है। गुरुवार को लंच परोसने वाली महिला एरिन पैटरसन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

49 वर्षीय पैटरसन ने कहा कि वह निर्दोष है।विक्टोरिया पुलिस का कहना है इस मामले को लेकर महिला से पूछताछ की जाएगी , साथ ही महिला के घर की तलाशी भी ली जाएगी। उसके घर पर तलाशी का वारंट भी जारी कर दिया गया है। हेमी साइड स्क्वाड इंस्पेक्टर डीन थॉमस ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि इस घटना को एक त्रासदी के रूप में याद किया जाएगा। इस्पेक्टर ने कहा कि फिलहाल मैं किसी अन्य जांच के बारे में सोच भी नही सकता। कहा कि इस घटना की ना सिर्फ विक्टोरिया में बल्कि देश विदेशो पर चर्चा हो रही हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

विक्टोरिया पुलिस का कहना है इस मामले को लेकर महिला से पूछताछ की जाएगी , साथ ही महिला के घर की तलाशी भी ली जाएगी। उसके घर पर तलाशी का वारंट भी जारी कर दिया गया है। हेमी साइड स्क्वाड इंस्पेक्टर डीन थॉमस ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि इस घटना को एक त्रासदी के रूप में याद किया जाएगा। इसको कई वर्षो तक याद किया जाएगा। इंस्पेक्टर ने कहा कि फिलहाल मैं किसी अन्य जांच के बारे में सोच भी नही सकता।

कहा कि इस घटना की ना सिर्फ विक्टोरिया में बल्कि देश विदेशो पर चर्चा हो रही हैं।पुलिस ने बताया कि 30 जुलाई को लंच करने के बाद 4 लोगों की तबियत बिगड़ी थी। जिसके कुछ दिनो बाद बुजुर्ग दंपति की मौत हो गई थी।महिला यह मशरूम सुपरमार्केट से खरीदा था। मृतकों के परिजनों में से एक एरिन पैटरसन ने सितंबर में एक बयान में कहा कि सभी के खाना खाने के बाद पेट में दर्द के कारण अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन तीन लोगों की जान नहीं बच पाई। वहीं आरोपी महिला ने कहा कि उसने सुपरमार्केट से खरीदे गए बटन मशरूम और महीनों पहले एशियाई किराना दुकान से खरीदे गए सूखे मशरूम के मिश्रण का उपयोग करके बीफ वेलिंगटन पाई परोसी थी।महिला के पूर्व पति के माता-पिता और उनके बहन और बहनोई ने 30 जुलाई को महिला के परोसा हुआ खाना खाया था। शामिल थे. पुलिस ने बताया कि चारों की तबियत 30 जुलाई को लंच करने के बाद अचानक बिगड़ी।

कुछ दिन बाद 70 वर्षीय पैटरसन दंपत्ति और 66 वर्षीय विल्किंसन की मृत्यु हो गई. वहीं, 68 वर्षीय विल्किंसन बाद दो महीने के उपचार के बाद ठीक हो सके थे।