News-web

इस बार मोदी 3.0 में बनेगा कौन-कौन मंत्री? सामने आए यह बड़े नाम

Published on:

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण की तैयारी के बीच अपने मंत्रिमंडल को लेकर संभावित मंत्रियों के नाम की घोषणा भी की जा रही है। बताया जा रहा है कि अभी इसके अधिकारी घोषणा नहीं हुई है लेकिन सूत्रों से पता चला है कि मंत्रिमंडल में निम्नलिखित नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

भाजपा के पीयूष गोयल, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया; जेडीएस के कुमारस्वामी; हम के जीतन राम मांझी; आरएलडी के जयंत चौधरी; एलजेपी (आर) के चिराग पासवान; जेडीयू के रामनाथ ठाकुर; और अपना दल की अनुप्रिया पटेल।

चिराग पासवान की एलजेपी (आर) ने बिहार में पांच सीटों पर चुनाव लड़ा और सभी पर जीत हासिल की, जबकि पासवान ने खुद हाजीपुर सीट जीती। मोदी सरकार में दो बार मंत्री रह चुके नितिन गडकरी ने नागपुर से अपनी सीट जीती जदयू के रामनाथ ठाकुर राज्यसभा सदस्य हैं।

अनुप्रिया पटेल की अपना दल ने दो सीटों पर चुनाव लड़ा और पटेल ने अपनी सीट सुरक्षित कर ली। जीतन राम मांझी की हम ने गया से एनडीए की एकमात्र सीट जीती। जयंत चौधरी की आरएलडी ने दोनों सीटों पर जीत हासिल की, चौधरी राज्यसभा के सदस्य हैं।

टीडीपी ने अपने मंत्री पद के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जयदेव गल्ला ने कहा कि तीन बार के सांसद राम मोहन नायडू कैबिनेट मंत्री होंगे और पी चंद्रशेखर पेम्मासानी मोदी के नए मंत्रिमंडल में राज्य मंत्री होंगे। शपथ ग्रहण करने से पहले मोदी ने अपने नए मंत्रिमंडल के सदस्यों से 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर मिलेंगे। राष्ट्रपति भवन में समारोह की पूरी तैयारी शुरू हो चुकी हैं।

दिल्ली में सुरक्षा की भी कड़ी व्यवस्था की गई है जो फ्लाइंग जोन भी बनाया गया है और पुलिस अर्ध सैनिक बालू और खुफिया अधिकारियों की तैनाती भी की गई है। कार्यक्रम की शुरुआत शाम 5:00 बजे से शुरू हो जाएगी और अतिथियों का आना भी शुरू हो जाएगा शपथ ग्रहण समारोह शाम 7:15 बजे शुरू होगा।