महलों की जिंदगी छोड़ बॉलीवुड में ठोकर खाने आए ये सितारे

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

91b7b31571356c70c9a64a213792fda8

holy-ange-school

मुंबई। ऐसे कई कलाकार हैं जिनके परिवार का फिल्मी दुनिया से कोई संबंध नहीं है लेकिन वे अपने दम पर पहचान बनाने में कामयाब रहे। बात चाहे प्रियंका चोपड़ा की हो या अमिताभ बच्चन की, ये वो सितारे हैं जिनके नाम से इंडस्ट्री में रौनक है। वहीं कई कलाकारों को अभिनय कला विरासत में मिली। उन्हें दर्शकों ने उनकी अदाकारी की वजह से काफी पसंद किया। इन सब के बीच हम आपको ऐसे स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ताल्लुक राजा महाराजाओं के परिवार से है, लेकिन इन्होंने अपनी लग्जरी लाइफ को छोड़कर इन्होंने इंडस्ट्री में स्ट्रगल करना चुना इसमें कई वापस लौट गए तो कई कामयाब भी हुए। 

ezgif-1-436a9efdef

भाग्यश्री
नब्बे के दशक में एक ही सुपरहिट फिल्म देकर बॉलीवुड में नाम कमाने वाली भाग्यश्री राज घराने से संबंध रखती हैं। उनके पिता विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन राजा थे और उन्हें बेटी का फिल्मों में काम करना कम पसंद था। भाग्यश्री सांगली के शाही पटवर्धन मराठी परिवार से वास्ता रखती हैं। भाग्य श्री ने कम उम्र में शादी करके फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दिया था। अब भाग्यश्री के बेटे फिल्मों में डेब्यू कर चुके हैं।

मोहिना कुमारी
टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम अभिनेत्री मोहिना कुमारी रीवा की राजकुमारी हैं। मोहिना, महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी हैं। उन्होंने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरु सतपाल महाराज के बेटे सुयश रावत से शादी की है। मोहिना टीवी के अलावा फिल्मों में भी हाथ आजमा चुकी हैं। वो रेमो डिसूजा की फिल्म ‘एबीसीडी: एनी बडी कैन डांस’ में नजर आई थीं। शादी के बाद मोहिना ने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है।

अदिति राव हैदरी और किरण राव

हैदराबाद के शाही परिवार में जन्मीं अदिति राव हैदरी आज बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस बन चुकी हैं। अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वानापर्थी पर राज करते थे। किरण राव के दादा वानापार्थी के राजा थे। वानापार्थी अब तेलंगाना राज्य में है। किरण राव, अदिति राव हैदरी की बहन हैं।

विजयेंद्र घाटगे
विजयेंद्र घाटगे इंदौर के होल्कर राजघराने के महाराज तुकोजी महाराज तृतीय की बेटी रानी सीता राजे घाटगे की बेटे हैं। ये परिवार कगल राजघराने के नाम से भी जाना जाता है। 4 सितंबर को जन्में विजयेंद्र शानो-शौकत और नवाबों वाले रौब के बीच पले-बढ़े मैनेजमेंट की पढ़ाई के बाद उनकी झुकाव कभी एक्टिंग की तरफ हो गया। विजयेंद्र घाटगे लंबे समय से इंडस्ट्री से गायब हैं। उन्होंने संजय लीला भंसाली की ‘देवदास’ में भी प्रमुख भूमिका निभाई थी।

Joinsub_watsapp