News-web

T20 वर्ल्ड कप में पहली बार हिस्सा लेंगी ये 3 टीमें, 2 तो भारत के ग्रुप में ही शामिल; इतनी तारीख को होगा मैच

Published on:

T20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने वाला है और इस बार कुछ नई टीमें इस टूर्नामेंट में पहली बार हिस्सा ले रही हैं। इस बार T20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं और यह पहली बार है कि T20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में इतनी टीमें भाग ले रही हों।

इन 20 टीमों में से 3 टीमें ऐसी हैं जो पहली बार T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगी। इन तीनों में से 2 टीमें भारतीय टीम के ग्रुप में शामिल हैं और टीम इंडिया से उनका मुकाबला होना तय है।

ये हैं वो 3 टीमें

युगांडा की टीम ने पहली बार T20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। युगांडा की टीम ग्रुप-सी में मौजूद है और उन्हें अपना पहला मैच 3 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इसके अलावा कनाडा की टीम ने भी पहली बार T20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएगी। कनाडा की टीम भारत के ग्रुप में शामिल है और उनका भारतीय टीम से मुकाबला 15 जून को होगा।

वहीं अमेरिका की टीम ने मेजबान होने के नाते ही T20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है।अमेरिका की टीम भी पहली बार T20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएगी। अमेरिका की टीम भी भारत के ग्रुप में शामिल है और उनका भारतीय टीम से मुकाबला 12 जून को होगा।

ये होंगे इन तीनों टीमों के कप्तान

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कनाडा की टीम के कप्तान साद बिन जफर और अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल हैं। जबकि युगांडा के कप्तान ब्रायन मसाबा होंगे।

T20 वर्ल्ड कप 2024 के चार ग्रुप हैं:

ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, अमेरिका

ग्रुप बी- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान

ग्रुप सी- न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी

ग्रुप डी- साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, नेपाल