5 नवंबर तक अल्मोड़ा की माल रोड की यातायात व्यवस्था में हुआ बदलाव,यह है कारण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा में चल रहे कुमाऊं महोत्सव के चलते माल रोड में यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। मेला अवधि तक मॉल रोड पर भारी मालवाहक वाहनों का आवागमन रात के 12 बजे तक प्रतिबंधित किया गया है।


सीओ रानीखेत और अल्मोड़ा के प्रभारी एसएसपी तिलक राम वर्मा ने 5 नवंबर तक यह व्यवस्था लागू की है।आम तौर पर अल्मोड़ा नगर के माल रोड पर सोमवार से शनिवार तक रात के 8 बजे तक वन वे यातायात व्यवस्था लागू है। अल्मोड़ा में चल रहे कुमांऊ महोत्सव के चलते 5 नवंबर तक माल रोड में ट्रक,डंपर,कैंटर जैसे भारी मालवाहक वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है। इस दौरान वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर भारी मालवाहक वाहन माल रोड में प्रवेश न करके आवागमन के लिए लोअर माल रोड,अल्मोड़ा से आएंगे। इसके अलावा अन्य वाहनों के लिए यातायात व्यवस्था पूर्व की भांति यथावत रहेगी।


प्रभारी एसएसपी ने कहा कि नगर के माल रोड पर हेरिटेज होटल से चौघानपाटा तक कुछ लोगों द्वारा सड़क पर स्थायी रुप से अपने वाहनों को पार्ककिया गया है। इस कारण जाम की स्थिति उत्पन्न होने से आमजन को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने उक्त मार्ग पर खड़े वाहनों को हटाने की अपील करते हुए कहा कि ऐसा ना होने पर सुसंगत कार्रवाही की जाएंगी। उन्होंने लोगो से यातायात व्यवस्था को बनाये रखने में पुलिस का सहयोग करने की अपील की है।

adbanner