Join WhatsApp

News-web

देश की एक सीट ऐसी जहां अगर बीजेपी की जीत हुई तो, दोबारा होंगे चुनाव

loksabha results 2024

लगभग दो महीने चले लोकसभा चुनावी सफर के बाद अब आज वह घड़ी आ गई जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार था। 4 जून को भारत की राजनीतिक तस्वीर साफ हो जाएगी कि प्रधानमंत्री की गद्दी किसको मिलेगी।लेकिन देश की एक सीट ऐसी है जहां अगर बीजेपी की जीत हुई तो उस सीट पर दोबारा से उपचुनाव कराया जाएगा।

जी हां, यह सीट है उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद सीट की। यहां लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था। मुरादाबाद सीट पर बीजेपी ने कुंवर सर्वेश कुमार सिंह उम्मीदवार थे। समाजवादी पार्टी ने उनके खिलाफ रुचि वीरा और बहुजन समाज पार्टी ने इरफान सैफी को मैदान में उतारा था।मुरादाबाद लोकसभा सीट पर 62.18 प्रतिशत मतदान हुआ था। अब मामला यह है कि कुंवर सर्वेश कुमार सिंह की जीत होती हैं तो इस सीट पर फिर से चुनाव कराया जाएगा।

बीजेपी को छोड़कर किसी और दल का प्रत्याशी चुनाव जीतता है तो फिर ऐसा नहीं होगा।अब हम आपको बताते है कि मतदान दोबारा क्यों होगा क्योंकि 19 अप्रैल को मतदान के ठीक एक दिन बाद, 20 अप्रैल ही बीजेपी प्रत्याशी सर्वेश कुमार सिंह की मृत्यु हो गई। 71 वर्षीय सर्वेश कुमार सिंह कैंसर से पीड़ित थे। उन्होंने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली।