News-web

नई सरकार के गठन के लिए एनडीए – इंडिया दोनों में मची खलबली, वही एक ही फ्लाइट में सफर कर रहे हैं नीतीश और तेजस्वी

Published on:

लोकसभा चुनाव के फाइनल नतीजा अब घोषित हो गए हैं और दिल्ली में नई सरकार भी बनने जा रही है। आज दिल्ली में जहां एक तरफ एनडीए की बैठक होगी वही विपक्षीय इंडिया की भी अहम बैठक होगी। एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश कुमार कुछ देर बाद दिल्ली पहुंच जाएंगे। वहीं तेजस्वी यादव भी इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं।

बताया जा रहा है कि सुबह 10:40 बजे की जी विस्तारा फ्लाइट यूके 718 से नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस फ्लाइट में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी सवार थे। दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार NDA की बैठक में शामिल होंगे। वहीं तेजस्वी शाम को INDIA गठबंधन होने वाली बैठक में शामिल होंगे।

टीडीपी और जेडीयू आज दिल्ली में बीजेपी को समर्थन पत्र सौंपेंगे और इसके बाद एनडीए अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

गिरिराज का तंज

वहीं नीतीश कुमार को इंडिया ब्लॉक की तरफ से दिए जा रहे कथित ऑफर पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने ताना देते हुए कहा  ‘400 पार नारा था हमारा .. जीतना टुकड़े टुकड़े गैंग को सीट आया है वो है 231 .. और अकेले बीजेपी को 244 आया है .. वो लोग नीतीश जी को न्यौता दे रहे है तेजस्वी के लिए।बिहार ,बंगाल, उत्तर प्रदेश में चुनाव परिणाम आशा के विपरीत होने पर उसकी समीक्षा की जाएगी। नरेंद्रमोदी की सरकार ने पूरे देश में विकास का काम किया लेकिन आशा के अनुरूप परिणाम नहीं आए हैं।

बिहार में एनडीए को मिली 30 सीटें

आपको बता दे कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में 12 जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी को 12-12 सिम मिली है जबकि एनडीए की सहयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी को पांच और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को एक सीट मिली है। वहीं लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल को चार सीट मिली। इसके अलावा कांग्रेस को तीन और लेफ्ट पार्टी को दो सीट मिली। पूर्णिया की सीट निर्दलीय पप्पू यादव के खाते में गई है।