सेंट एग्नस जूनियर हाईस्कूल में हुआ छात्र परिषद का गठन,गर्विता हेड गर्ल व प्रणव हेड ब्वाय बनाए गए

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
st1

अल्मोड़ा। नगर के सेंट एग्नस जूनियर हाईस्कूल का छात्र परिषद् अलंकरण एवं शपथ ग्रहण समारोह बड़ी ही धूमधाम से सम्पन्न हुआ। गर्विता तिवारी को हैड गर्ल और प्रणव तिवारी को हैड ब्वाय तथा टैगोर हाऊस के कैप्टन की जिम्मेदारी दी गयी। आदित्य सिंह को टैरेसा हाऊस कैप्टन, प्रियंका को कलाम हाऊस कैप्टन और संजय कैड़ा को स्पोर्टस कैप्टन मनोनीत किया गया। आदिति सिंह कल्चरल कैप्टन, पलक राणा स्कूल डिस्पिलिनेरियन और लवी तिवारी सीनियर प्रिफेक्ट चुनी गयीं।
समारोह के मुख्य अतिथि वरिष्ठ शिक्षक बी.के. पाॅल का स्वागत प्रधानाचार्या मीरा पंत ने किया। मुख्य अतिथि ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बैज प्रदान किये और निष्ठा एवं ईमानदारी से जिम्मेदारी निभाने के लिए प्रेरित किया। समारोह में स्कूल के छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए सेंट एग्नस जूनियर हाईस्कूल की प्रधानाचार्या मीरा पंत ने स्टूडेन्टस को शैक्षिक लगन तथा स्कूल की हर गतिविधि में भागीदारी निभाने हेतु जागरूक किया। उन्होंने अपने भाषण में यह भी बताया कि सेंट एग्नस स्कूल अपने सभी छात्र-छात्राओं के चहुमुखी विकास हेतु प्रयत्नशील है और इसी कड़ी में स्कूल में साल भर अनेकों एक्सट्रा करिक्यूलर एक्टीविटीज जैसे क्रिएटिव राइटिंग, राखी मेकिंग, निबन्ध लेखन, पेंटिंग, असेंबली हाऊस कम्पीटिशन, वाद-विवाद आदि प्रतियोगिताएं समय-समय पर आयोजित करायी गयीं। इन सभी प्रतियोगिताओं में शीर्ष स्थान अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को भी इस अवसर पर पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही पढ़ाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सीनियर वर्ग में गर्विता तिवारी, मीडिल वर्ग में सिद्धार्थ पंत और जूनियर वर्ग में प्रकृति जोशी को ’बैस्ट वर्कर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सुनैरा पाण्डे को मोस्ट वेल ग्रूम्ड स्टूडेंट आफ द स्कूल का पुरस्कार दिया गया। गर्विता तिवारी और प्रणव तिवारी संयुक्त रूप से बैस्ट आफ राउण्डर चुने गये।

new-modern
st2
photo-uttranews


समारोह के अंत में बी.एम. चर्च अल्मोड़ा के पादरी रेव्ह रोबिंसन दास ने बच्चों के लिए विशेष प्रार्थना की। इस अवसर पर स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के अभिभावक भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे और बच्चों की हौंसला अफजाई करते हुए नजर आये। अभिभावकों की ओर से विद्यालय अभिभावक समिति के अध्यक्ष श्याम पाण्डे ने स्कूल प्रबन्धन को बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों में आत्म विश्वास की बढ़ोत्तरी होती है।
समारोह का संचालन स्कूल संयोजक राहुल आर. पंत ने किया। समारोह में स्कूल प्रबन्धक पी. लेड्रिक, प्रधानाचार्या मीरा पंत, सुपरवाइजर जेन थाॅमस तथा समस्त शिक्षक-शिक्षिकाएँ मौजूद रहे।

st3
photo-uttranews