बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड में शामिल दूसरा शूटर अब भी फरार, दो आरोपी रिमांड के बाद वापस जेल भेजे गए

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

प्रदेश में चर्चित बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड में पुलिस को अभी तक दूसरा शूटर सर्बजीत सिंह नहीं मिल पाया है। पुलिस लगातार उसकी तलाश में दबिश दे रही है, लेकिन 22 दिन बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा है। इस बीच, पुलिस ने हत्या के षड्यंत्र में शामिल दो आरोपियों दिलबाग सिंह और सुल्तान सिंह को दो दिन की रिमांड के बाद वापस जेल भेज दिया है।

बता दें बीते 28 मार्च को डेरे में घुसकर तरनतारण, पंजाब निवासी सर्बजीत सिंह और बिलासपुर, यूपी निवासी अमरजीत सिंह ने गोली मारकर बाबा तरसेम सिंह की हत्या कर दी थी। वही पुलिस ने एक मुठभेड़ में शूटर अमरजीत सिंह को ढेर कर दिया था, लेकिन दूसरा शूटर सर्बजीत सिंह अब तक फरार है। पुलिस तलाश में उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में लगातार दबिश दे रही है। सर्बजीत की लोकेशन ट्रेस न होने के कारण पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पा रही है।

गौरतलब हो, बाबा तरसेम सिंह की हत्या के षड्यंत्र में शामिल नौ लोगों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से शाहजहांपुर निवासी दिलबाग सिंह और बिलासपुर निवासी सुल्तान सिंह को पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी।

जिसके दौरान दिलबाग की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गई राइफल बरामद कर ली है। पूछताछ में भी कुछ अहम जानकारियां मिली हैं, जिनके आधार पर पुलिस हत्याकांड के मास्टरमाइंड तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

दोनों आरोपियों की रिमांड पूरी होने के बाद पुलिस ने उन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें वापस जेल भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि वह इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और जल्द ही दूसरे शूटर सर्बजीत सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड ने उत्तराखंड में सनसनी फैला दी थी। पुलिस इस मामले की तह तक जाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है ताकि हत्या के पीछे की असली वजह और मास्टरमाइंड का पता चल सके।