मंगलपड़ाव से लेकर ओके होटल तक सड़क का होगा चौड़ीकरण

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

मंगल पड़ाव से लेकर ओके होटल तक सड़क को चौड़ीकरण किया जाएगा। जिसको लेकर तैयारियां भी की जा रही है। सड़क के बीच भाग से दोनो ओर 12 – 12 मीटर चौड़ा करने की तैयारी है। जिसको लेकर नगर निगम की टीम ने रविवार को नपाई भी कर ली है।

निगम की सात दुकानें इस अतिक्रमण की जद में आ रही है। मंगलवार से लोक निर्माण विभाग नगर निगम और प्रशासन की संयुक्त टीम इसकी नपाई करेगी और अतिक्रमण को चिन्हित करेगी। जिसके बाद अब अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया जाएगा।

नगर निगम की टीम ने अंबेडकर पार्क मंगल पड़ाव से लेकर कालाढूंगी चौराहे तक नपाई की है। नगर निगम के कर अधीक्षक महेश पाठक ने बताया कि सात दुकानें उनकी 12 मीटर के अंदर आ रही है। वही नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि उनकी टीम द्वारा रविवार को उनकी टीम ने अपनी दुकानों की नपाई की। सड़क के बीच भाग चौड़ी की जाएगी। इसके 10 – 10 मीटर ब्लैक टॉप , दोनो ओर दो दो मीटर में नाली और फुटपाथ बनाया जाएगा।

मंगलवार से संयुक्त टीम नपाई करेगी और अतिक्रमणकारियों को नोटिस देगी। अतिक्रमणकारियों से भूमि के दस्तावेज मांगे जाएंगे। जिनके पास वैध कागज होंगे मुआवजा दिया जाएगा जिनके पास वैध कागज नही होंगे। उन्हें कोई मुआवजा नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सड़क चौड़ी होने के बाद जाम से काफी हद तक राहत मिल जाएगी। कहा कि इसके बाद सिंधी चौराहे से सरगम सिनेमा तक सड़क चौड़ीकरण पर विचार किया जाएगा।

Joinsub_watsapp