Join WhatsApp Group

News-web

उत्तराखंड में जल्द ही होने वाली है मानसून की पहली बारिश, जल्द कर ले सारी तैयारियां

Published on:

उत्तराखंड में कई हिस्सों में प्री मानसून की बारिश होने वाली है। देहरादून में रविवार से प्री मानसून की बारिश शुरू हो गई है। देहरादून, मसूरी, गढ़वाल, नैनीताल, पिथौरागढ़, हल्द्वानी समेत पहाड़ और मैदान के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने 27 जून तक प्रदेश भर में बारिश को लेकर पूर्वानुमान भी जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह का कहना है कि रविवार को अल्मोड़ा के भैंसियाछाना में 21 मिलीमीटर, मुक्तेश्वर में 15 मिलीमीटर, हल्द्वानी में आठ, अल्मोड़ा में 6.5, देहरादून में 5.5, रिखणीखाल में पांच, विकासनगर में नौ, नैनीडांडा में 3.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में अगले चार दिन बारिश जारी रहने की संभावना है।

सिंह का कहना है कि सोमवार से 27 जून तक पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, देहरादून, यूएसनगर में हल्की से मध्यम व हरिद्वार में हल्की बारिश के आसार हैं। यहां 40 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से हवाई भी चल सकती हैं।

उन्होंने बताया, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली और देहरादून जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। सिंह ने बताया कि मानसून 25 जून के बाद कभी भी उत्तराखंड दस्तक दे सकता है।