कोसी- कौसानी सड़क(Kosi-Kausani road) की खस्ताहाल हालत विभागीय अधिकारियों की लापरवाही: जिला पंचायत सदस्य महेश नयाल के आरोप, दी आंदोलन की चेतावनी

editor1
4 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

The dilapidated condition of the Kosi-Kausani road, the negligence of the departmental

कोसी- कौसानी सड़क(Kosi-Kausani road) में महतगाव से मनान तक सड़क में जगह जगह गड्डे होने व समय पर डामरीकरण ना किए जाने पर विभागीय अधिकारियों पर घोर लापरवाही का आरोप लगाया है,और कहा की एक सप्ताह के अंदर गड्डे नही भरे जाते व डामरीकरण कार्य शुरू नहीं किया जाता तो क्षेत्र की जनता के साथ आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

ezgif-1-436a9efdef

अल्मोड़ा, 03 जून 2023- अल्मोड़ा जिले में सोेमेश्वर विधानसभा के कोसी- कौसानी सड़क(Kosi-Kausani road) की खस्ताहाल हालत और अनदेखी पर जिला पंचायत सदस्य सकनियाकोट महेश नयाल ने रोष जताया है।

Kosi-Kausani road
कोसी- कौसानी सड़क(Kosi-Kausani road) की खस्ताहाल हालत


उन्होंने कहा कि विभाग तीन साल से लापरवाही बरत रही है इस कारण सड़क की मरम्मत नहीं हो पा रही है, सड़क के खराब होने से लोगों को भारी परेशानी हो रही है, पर्यटक व्यवसाय पूरी तरह प्रभावित हो गया है।


महेश नयाल ने कोसी- कौसानी सड़क(Kosi-Kausani road) में महतगाव से मनान तक सड़क में जगह जगह गड्डे होने व समय पर डामरीकरण ना किए जाने पर विभागीय अधिकारियों पर घोर लापरवाही का आरोप लगाया है,और कहा की एक सप्ताह के अंदर गड्डे नही भरे जाते व डामरीकरण कार्य शुरू नहीं किया जाता तो क्षेत्र की जनता के साथ आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

Kosi-Kausani road
कोसी- कौसानी सड़क(Kosi-Kausani road) की खस्ताहाल हालत


नयाल ने कहा की कोसी कौसानी सड़क (Kosi-Kausani road)पिछले 3 वर्षों से जगह जगह खराब हुई है, सड़क में महतगाव से लेकर मनान तक बहुत बड़े-बड़े गड्ढे हुए हैं जिसमें पिछले 3 वर्षों से विभाग द्वारा टेंडर तो कराए जा रहे हैं लेकिन काम नहीं कराया जा रहा है।


महतगांव से मनान तक की सड़क को हर बार छोड़ दिया जा रहा है,वर्तमान में पातलीबगड़-भगतोला मनान में सड़क में बहुत बड़े-बड़े गड्ढे हुए जिसमें कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है,अनेकों बार दोपहिया वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो गए है, सड़क खराब होने के कारण पर्यटक व्यवसाय और छोटे छोटे दुकानदार प्रभावित हो रहे है, छोटे छोटे रेस्टोरेंट, चाय की दुकानें बंद हो गई है ।


क्योंकि इस सड़क में अगर धूप होती है तो बहुत ज्यादा धूल उड़ती है, और बारिश होती है तो गड्ढों में पानी भरने के कारण दुकानों में पानी कीचड़ के छींटे जाते हैं जिस कारण से लोग दुकानों में बैठना पसंद नहीं करते हैं,और यह पर्यटक सीजन है पर्यटक इस रोड से आना पसंद नहीं कर रहे है।
पर्यटक जिस कारण से खैरना -से रानीखेत या ताकुला होते हुए जा रहे हैं।

गरीब ग्रामीणों का रोजगार प्रभावित हो रहा है और बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है और इस सड़क में विभाग की लापरवाही से जगह-जगह कलमठ बंद है नालियां बंद है,और सड़क में महतगाव से मनान तक अति शीघ्र गड्ढे भरान एवम डामरीकरण कार्य करने की मांग की है।

Joinsub_watsapp