दुल्हन रोई फूट-फूट कर लेकिन दूल्हे ने मंडप मे नही लिए सात फेरे, इस शर्मनाक वजह से तोड़ दी शादी

Smriti Nigam
2 Min Read

(राजस्थान). भले ही समझ में दहेज को लेकर कितनी ही बातें फैली हो लेकिन फिर भी ग्रामीण समाज में आज भी दहेज के बिना कोई शादी नहीं होती है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से सामने आ रहा है यहां जब दूल्हे को शादी में दहेज नहीं मिला तो दूल्हा और उसका पूरा परिवार मंडप को छोड़कर चला गया जिसके बाद लड़की के घर वालों ने यह मामला अब पुलिस में दर्ज करवा दिया है।

new-modern

राजस्थान के प्रतापगढ़ का है यह मामला

पूरा मामला प्रतापगढ़ के पीपलखूंट थाना क्षेत्र के कालीघाटी इलाके का है। यहां की रहने वाली युवती की शादी घंटाली गांव के रहने वाले युवक से होनी थी। बरात आने के बाद उनका स्वागत किया गया। इसके बाद वरमाला के रस्म भी हुई लेकिन जब बात सात फेरों की आई तो दूल्हे के पिता ने दहेज में मोटरसाइकिल, चांदी का कड़ा, सोने की अंगूठी और अन्य चीजों की मांग रख दी, जबकि दुल्हन के पिता अपनी बेटी को अपनी स्थिति के अनुसार पर्याप्त कन्यादान दे चुके थे। उन्होंने कई देर तो दूल्हे और उसके परिवार वालों के साथ सामंजस्य बिठाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने।

दुल्हन और पिता जोड़ते रहे हाथ-पैर, लेकिन वो नहीं माना

काफी समझाने के बाद भी दूल्हा और उसके घर वाले मंडप को छोड़कर चले गए। जाते वक्त भी लड़की के पिता ने उनको रोकने के लिए कई प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने  इसके बाद इस मामले को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया। स्थानीय पुलिस का कहना है की काली घाटी में एक शादी हो रही थी लेकिन दूल्हा शादी छोड़कर चला गया इसके बाद दुल्हन उसके पिता ने मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल मामला दर्ज कर उसकी जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही मामले में एक्शन लिया जाएगा।