Join WhatsApp

News-web

सोया था लड़का, नींद खुलते ही बन गई लड़की, बदल दिए प्राइवेट पार्ट

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में लिंग परिवर्तन का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां के एक व्यक्ति ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिना उसकी मर्जी के उसका लिंग परिवर्तन कर दिया है। वह सोया तो लड़का था, लेकिन जैसे ही नींद खुली तो लड़की बना हुआ था। डॉक्टर ने सर्जरी कर उसके प्राइवेट पार्ट हटा दिए और लड़की जैसे प्राइवेट पार्ट बना दिए।पीड़ित का नाम मुजाहिद है।

जिसकी उम्र 30 साल है। उसने आरोप लगाया है कि धोखे से उसकी लिंग परिवर्तन सर्जरी कराई गई है। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक स्थानीय मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के साथ मिलीभगत कर ऐसा किया गया। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने इसका विरोध प्रदर्शन किया है।पीड़ित की सर्जरी मंसूरपुर के बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में हुई। वह संजक गांव का रहने वाला है। उसने आरोप लगाया कि 3 जून को ओमप्रकाश ने धोखा देकर उसकी सर्जरी कर दी। ओमप्रकाश ने डॉक्टरों को मुजाहिद की सर्जरी करने के लिए राजी किया। इसमें मुजाहिद के जननांगों को निकालना और जबरन लिंग परिवर्तन करना शामिल था।मुजाहिद ने आरोप लगाया है कि ओमप्रकाश पिछले दो साल से उसे धमका रहा था। उसे परेशान कर रहा था। ओमप्रकाश ने झूठ बोला था कि उसे कोई मेडिकल समस्या है। इसके लिए अस्पताल जाकर जांच करानी होगी।

वह ओमप्रकाश की बातों में आकर उसके साथ अस्पताल चला गया था। हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने मुजाहिद को एनेस्थीसिया दिया।इसके बाद उसका सेक्स-चेंज ऑपरेशन कर दिया गया। मुजाहिद अब न्याय दिलाने की गुहार लगा रहा है।मुजाहिद ने कहा, “वह मुझे यहां ले आया। अगली सुबह मेरा ऑपरेशन हुआ। होश आया तो मुझसे कहा गया कि तुम लड़का से लड़की बन गए हो।” मुजाहिद ने आरोप लगाया कि ओमप्रकाश ने कहा है कि अब उसे उसके साथ रहना होगा। उसे परिवार या समुदाय के लोग स्वीकार नहीं करेंगे।मुजाहिद ने कहा, “उसने (ओमप्रकाश) कहा कि मैंने तुम्हें पुरुष से महिला में बदल दिया है। अब तुम्हें मेरे साथ रहना होगा। मैंने एक वकील तैयार किया है।

तुम्हारे लिए कोर्ट मैरिज की व्यवस्था की है। अगर तैयार नहीं हुए तो तुम्हारे पिता को गोली मार दूंगा और तुम्हारे हिस्से की जमीन अपने नाम कर लूंगा फिर इसे बेचकर लखनऊ चला जाऊंगा।”इस घटना के विरोध में किसान नेता श्याम पाल के नेतृत्व में बीकेयू कार्यकर्ताओं ने मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शन किया। श्याम पाल ने ओमप्रकाश और सर्जरी करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया है कि मामले की जांच की जाएगी।श्याम पाल ने आरोप लगाया कि हॉस्पिटल में अंग तस्करी का रैकेट चल रहा है। ये लोग बिना सहमति के अंग निकालते हैं। लिंग परिवर्तन कर देते हैं। मुजाहिद के पिता ने 16 जून को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद ओमप्रकाश को गिरफ्तार किया गया।