55 करोड़ की ठगी के आरोपी को किया गया गिरफ्तार, निवेश के नाम पर लोगों को लगाया चूना

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। निवेश के नाम पर लोगों से लगभग 55 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने वाले 50 हजार के इनामी ललित पुनेठा को पिथौरागढ़ पुलिस ने मुम्बई से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में इसका खुलासा किया।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

ऑपरेशन चक्रव्यूह अभियान के तहत पुलिस लगातार अपराधियों की धरपकड़ कर रही है। एसपी ने बताया कि ललित पुनेठा पुत्र चन्द्र प्रकाश पुनेठा, निवासी सिलपाटा पिथौरागढ़ व अन्य के विरुद्ध शेयर मार्केट इन्वेस्टमेंट, गैस एजेंसी और इंश्योरेंस इन्वेस्टमेंट के नाम पर लोगों से लगभग 55 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने तथा पैसा वापस मांगने पर उन्हें सामाजिक रूप से प्रताड़ित करने व जान से मारने की धमकी देने के संबंध में कोतवाली पिथौरागढ़ और थाना जाजरदेवल में विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए थे। गिरफ्तारी से बचने के लिए मामले का मुख्य आरोपित ललित पुनेठा बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा था करीब 15 महीने से फरार चल रहा था।

यह भी बताया गया कि फरार होते वक्त आरोपित अपने साथ करीब 7 किलो सोना भी ले गए थे। पुलिस अधीक्षक ने फरार ललित पुनेठा की गिरफ्तारी के लिए 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। इसके बाद एसआई प्रकाश चन्द्र पांडे के नेतृत्व में एसओजी व कोतवाली पिथौरागढ़ की संयुक्त टीम गठित की गई।

टीम ने विगत मंगलवार 10 जनवरी को आरोपित 32 वर्षीय ललित पुनेठा को बी10/7/4:4 सेक्टर 3 सीबीडी बेलापुर, नवी मुम्बई से दबोच लिया। जूडिशियल मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी बेलापुर नवी मुम्बई से आरोपित को ट्रांजिट रिमांड पर पिथौरागढ़ लाया गया। उसके कब्जे से 3 मोबाइल फोन, 1 पासपोर्ट, 3 एटीएम कार्ड, 1 मेट्रो कार्ड, 1 पैन कार्ड, 1 लैपटॉप, आधार कार्ड और अन्य सामग्री बरामद हुई। आरोपित को शुक्रवार को ही न्यायालय में पेश किया गया।

Joinsub_watsapp