Tehri Lake festival

टिहरी। उत्तराखंड में पर्यटन के लिए सुप्रसिद्ध टिहरी लेक फेस्टिवल (Tehri Lake festival) का शुभारंभ आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत द्वारा किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि टिहरी लेक फेस्टिवल का गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके अनुसार टिहरी लेक फेस्टिवल प्रत्येक वर्ष बसंत पंचमी को ही आयोजित होगा।

Pithoragarh- कांग्रेसियों ने फूंका मोदी सरकार का पुतला

मुख्यमंत्री ने बताया कि टिहरी (Tehri Lake festival) में भागीरथी के तट पर अंतरराष्ट्रीय वैदिक विद्यालय की स्थापना की जाएगी, जहां विद्यार्थियों को संस्कृत भाषा के साथ ही हिंदी और अंग्रेजी का भी ज्ञान दिया जाएगा।

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि टिहरी लेक फेस्टिवल (Tehri Lake festival) के कारण आज बहुत से स्थानीय लोगों को रोजगार मिल रहा है। वाटर स्पोर्ट्स की जैसी संभावनाएं संभावनाएं टिहरी में हैं, वैसी संभावनाएं पूरे भारत में कहीं भी नहीं है। टिहरी झील आने वाले समय में इंटरनेशनल डेस्टिनेशन के रूप में स्थापित होगी।

Pithoragarh सीमांत इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक को पद से किया गया कार्यमुक्त

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री डा. धन सिंह रावत, विधायक धनसिंह नेगी, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, सचिव दिलीप जावलकर, जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारियों सहित पर्यटन से जुड़े लोग और पर्यटक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

बताते चलें कि टिहरी लेक फेस्टीवल (Tehri Lake festival) में विभिन्न साहसिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इनमें पैरा ग्लाइडिंग, पैरा मोटर, पैरासेलिंग बोट, स्कूबा ड्राइविंग, हाट एयर बैलून, क्याकिंग, केनोइंग, हाईरोप कोर्स, रॉक क्लाइंबिंग, जुमारिंग रैपलिंग और ऑल टेरेन बाइक सहित कई साहसिक खेल शमिल है।

Almora— गायत्री परिवार ने सादगी से करवाया विवाह समारोह का आयोजन


इस अवसर पर उत्तराखंड की समृद्ध लोक संस्कृति की झलक भी देखने को मिली। देवडोलियों के माध्यम से धार्मिक परम्पराओं के भी दर्शन हुए। टिहरी झील महोत्सव (Tehri Lake festival)
के अंतर्गत पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन द्वारा दो दिवसीय फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही महोत्सव में फोटो प्रदर्शनी और अवार्ड सेरेमनी का भी आयोजन किया गया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw