Join WhatsApp

News-web

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी केदार जाधव ने क्रिकेट से लिया संन्यास, T20 विश्व कप 2024 में नहीं दिखेंगे

Published on:

T20 विश्व कप 2024 के बीच में एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी केदार जाधव ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। इससे पहले उन्होंने 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में आखिरी बार भारतीय टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था।

केदार जाधव ने सोशल मीडिया पर अपने सन्यास की घोषणा की। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा, “मेरे पूरे करियर में आपके प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। मुझे दोपहर 3 बजे से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायर माना जाए।”

केदार जाधव ने अपने करियर में कई यादगार पल दिए हैं। उनकी गिनती टीम इंडिया के अनुभवी और विश्वसनीय खिलाड़ियों में होती थी। 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप में उन्होंने भारतीय टीम का हिस्सा रहे और टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनकी स्ट्राइक रेट 123.23 थी।

केदार जाधव ने आईपीएल में भी अपनी छाप छोड़ी है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को 2018 में खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। आईपीएल 2023 में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेला था। उन्होंने अपने करियर में आरसीबी और सीएसके के अलावा दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेला।

केदार जाधव के सन्यास से भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में निराशा है, लेकिन उनके करियर का सफर यादगार रहा।