उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

चुनाव आते ही याद आयी टनकपुर बागेश्वर रेल लाईन, चार बार सर्वे के बाद अब फाइनल सर्वे के नाम पर लोगों को लुभाने की कोशिश

tanakpur

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

ठंडे बस्ते में पड़ी टनकपुर-बागेश्वर रेल लाईन एक बार फिर चर्चाओं में है। लोगों का आरोप है कि चार बार सर्वे होने के बाद अब फाइनल सर्वे के नाम पर लोगों को लुभाने की कोशिश की जा रही हैं।

nitin communication


रेल मंत्रालय ने टनकपुर-बागेश्वर नई ब्राडगेज रेल लाईन  के फाईनल लोकेशन सर्वे को मंजूरी दी है जबकि इससे पूर्व फरवरी 2020 में एक प्रश्न के जबाब में रेल मंत्रालय इसे अलाभकारी परियोजना बता चुका हैं।


टनकपुर-बागेश्वर नई ब्रॉडगेज रेल लाईन के फाइनल सर्वे को मंजूरी मिलने पर उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसके लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने आशा जताते हुए कहा कि रेल लाईन बनने से क्षेत्र में विकासात्मक गतिविधियां बढेंगी और लोगों को काफी सुविधा मिलेगी।

ayushman diagnostics


वही यह देखने की बात होगी कि क्या यह फाइनल सर्वे कब होता है ?, और फाइनल सर्वे के बाद रेल लाईन का निर्माण शुरू हो पाता है या नही। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से नई दिल्ली में भेंट के दौरान उन्होंने टनकपुर-बागेश्वर नई ब्राडगेज रेल लाईन के फाईनल लोकेशन सर्वे का अनुरोध किया था। कहा कि फाइनल लोकेशन सर्वे के लिए 28.95 करोड़ रूपए की भी स्वीकृति दे दी गई है। 

Related posts

बड़ी खबर:-एसएसजे छात्रसंघ अध्यक्ष ने की इस्तीफे की घोषणा,छात्रों में हड़कंप

उत्तरा न्यूज डेस्क

उत्तरकाशी में भूकंप के झटके लोगों में दहशत

पश्चिम बंगाल में 15 जुलाई तक के लिए बढ़ी पाबंदी

Newsdesk Uttranews