सिडनी टेस्ट : भारतीय टीम ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Pic credit http://www.espncricinfo.com

क्रिकेट : चौथे टेस्ट मैच में भारत का स्कोर 144/2 

स्पोर्टस डेस्क उत्तरा न्यूज

सिडनी में भारत और आस्टेलिया के बीच चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। भारत के दो खिलाड़ी आउट होकर पैवेलियन लौट चुके है। चेतेश्वर पुजारा 40  और कप्तान विराट कोहली 11 रन बनाकर क्रीज पर है। ताजा समाचार मिलने तक भारत ने 46 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 144रन बना लिये है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम की शुरूवात कोई खास नही रही। केएल राहुल 6 रन बनाकर शॉन मार्श द्वारा हेज़लवुड की गेंद पर लपके गये। इसके बाद क्रीज पर मंयक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने संभलकर खेला। और लंच तक भारत को सुरक्षित स्कोर की ओर ले जाने की कोशिश की। लंच तक तक भारत का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 69 रन पर एक विकेट था। लंच के बाद साझेदारी अंतत: 116 रनो पर मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद समाप्त हो गई। अग्रवाल ने अपनी 77 रनों की पारी में 7 चौके और दो छक्के जड़े। उन्हे मिचेल स्टार्क ने नाथन लायन की गेंद पर उस समय लपका जब भारत का स्कोर 126 रन था।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत ने अपनी टीम में बदलाव करते हुए रोहित शर्मा के स्थान पर केएल राहुल को और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के स्थान पर चाइनामैन कुलदीप यादव को जगह दी है। वही आस्टेलिया ने अपनी टीम ने मिचेल मॉर्श और एरॉन फिंच को बाहर कर पीटर हैंड्सकोंब और मार्नस लाबुशेन को जगह दी गई है। इस सीरीज में भारतीय टीम 2—1 की बराबरी पर है। ​70 वर्ष बाद किसी टेस्ट सीरीज जीतने का भारत के पास मौका है। अगर यह मैचा ड्रा भी होता है तो भारतीय टीम 2—1 से सीरीज जीतकर आस्टेलिया में जीत का सूखा खत्म करकर इतिहास रच लेगी। बताते चले कि 1947-48 में पहली बार भारत ने आस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेली थी। और तब से 11 सीरीज में भारतीय टीम एक भी सीरीज नही जीत सकी है।

दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं

भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्‍तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली,अजिंक्‍य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद शमी, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्‍ट्रेलिया की टीम
टिम पेन (कप्‍तान), मार्कस हैरिस, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, मिचेल स्‍टॉर्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

Joinsub_watsapp