shishu-mandir

Syalde News- आतंक का पर्याय बना गुलदार ढेर, महिला को बनाया था निवाला

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा/स्याल्दे, 27 जनवरी 2021
अल्मोड़ा जिले के स्याल्दे (Syalde) में आतंक का पर्याय बना आदमखोर गुलदार मारा गया है। शिकारी आशीष दास गुप्ता ने गोली से गुलदार को ढेर किया। गुलदार के मारे जाने से क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस ली है।

new-modern
gyan-vigyan

(Syalde) विकासखंड के ग्राम पंचायत बरंगल समेत पूरे क्षेत्र में गुलदार द्वारा अटैक की बढ़ती घटनाओं से लोगों में दहशत थी। बीते 18 जनवरी को ग्राम पंचायत बरंगल के तोक किमबगड़ निवासी शांति देवी (50) को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया था। घटना के दो दिन बाद महिला का क्षत-विक्षत शव गांव से 200 मीटर की दूरी पर बरामद हुआ था।

saraswati-bal-vidya-niketan

इसके अलावा बरंगल पंचायत की दो और महिलाओं को गुलदार ने अटैक कर बुरी तरह घायल कर दिया था वही, स्याल्दे के इसी पंचायत से सटे पौड़ी के डुमडीकोट में भी एक अन्य महिला पर हमला कर गुलदार ने उसे घायल कर दिया था।

Syalde News- दरवाजे पर मिला जला हुआ टार्च, किवाड़ खुले और घर में रहने वाली महिला गायब

वन क्षेत्राधिकारी जौरासी मोहन राम आर्य ने बताया कि शांति देवी का क्षत-विक्षत शव मिलने के बाद वन विभाग ने घटनास्थल के पास पिंजरा लगाया था व तीन शिकारी लगातार गुलदार पर नजर बनाए हुए थे।
आर्य ने बताया कि पिंजरे के आस पास टीम को ख्ून के निशान मिले थे और गुलदार की कटी हुई पूछ मिली थी। जिससे अनुमान लगाया था रहा था कि गुलदार पिंजरे तक पहुंचा था और पिंजरा बंद होने के दौरान वह घायल भी हुआ है।

इसके अलावा बीते मंगलवार को गुलदार ने एक बैल को भी अपना शिकार बना लिया था। जिसके बाद शिकारियों व वन विभाग की टीम ने आस पास के क्षेत्र में काबिंग की और बीते रात करीब 11 बजे हिमांचल से आए शिकारी आशीष दास गुप्ता ने गोली से गुलदार को घायल कर दिया था लेकिन गोली लगने के बाद गुलदार वहां से भाग गया था आज यानि बुधवार सुबह बरंगल ग्राम पंचायत के कन्याल बाखल में गुलदार का शव बरामद हुआ है।

27 जनवरी को दो दिनी दौरे पर अल्मोड़ा आएंगे सीएम त्रिवेन्द्र रावत (CM Trivendra Rawat), देखें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

Syalde रेंजर मोहन राम आर्य ने बताया कि गुलदार की पूछ कटी हुई है जिससे पुष्ट हो गया है कि मारा गया गुलदार आदमखोर ही है। इधर गुलदार के ढेर होने के बाद बरंगल ग्राम पंचायत के ग्रामीणों समेत क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस ली है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

रस्म तो अदा की ही, नियमों का पालन भी किया, स्याल्दे बिखौती मेले (Syalde Bikhoti Fair) में हुई ओढ़ा भेंटने की रस्म