Sushasan Diwas

Sushasan Diwas— PM address heard in 11 blocks and 95 Nyaya Panchayats of Almora

अल्मोड़ा, 25 दिसंबर 2020
भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस को जनपद भर में सुशासन दिवस (Sushasan Diwas)
के रूप में मनाया गया। जनपद के 11 विकास खण्डों व 95 न्याय पंचायतों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किसानों के सम्बोधन कार्यक्रम को सुना गया।


प्रधानमंत्री द्वारा इस अवसर पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत देशभर के 9 करोड़ किसानों के बैक खातों में 18 हजार करोड रूपये की सम्मान राशि हस्तांतरण की गयी।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों के हित के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पात्र व्यक्तियों को 2 हजार रूपये की 3 किस्तों में सालाना 6 हजार रूपये दिये जा रहे हैं। जो उनकी छोटी-छोटी जरूरतों को पूरा कर रहे है। इस दौरान उन्होंने कृषि सुधार कानून के बारे में किसानों को जानकारी से अवगत कराया।(Sushasan Diwas)

वीडियो काॅन्सफ्रेन्सिंग के माध्यम से केन्द्रीय कृषि मंत्री भारत सरकार ने भी किसानों को सम्बोधित करते हुये कहा कि केन्द्र सरकार किसान कल्याण एवं उनके जीवन की सबसे अहम प्रतिबद्धताओं में से एक है।

(Sushasan Diwas) किसानों की आय बढ़ाने एवं उनके जीवन में समृद्धि लाने के लिये केन्द्र सरकार लगातार अहम फैसले ले रही है। उन्होंने भी कृषि सुधार कानून की अहम जानकारियां अपने सम्बोधन में सांझा की। उन्होंने कहा कि कृषि सुधार की ऊर्जा से हम मिलकर भारत की कृषि को समृद्ध बनायेंगे।

विकास खण्ड हवालबाक में सुशासन दिवस (Sushasan Diwas) के अवसर पर उपस्थित विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। सरकार किसानों के हितों की रक्षा हेतु संकल्पित है।

जिला अस्पताल(district hospital) में लगी नई सेनेटाइजर मशीन – प्रशासन का आभार जताया

कार्यक्रम में उपस्थित सांसद अजय टम्टा ने भी अपने विचार रखते हुये कहा कि किसान कल्याण के लिए केन्द्र सरकार लगातार नये फैसले ले रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी केन्द्र सरकार द्वारा किसानों को हर सम्भव मदद की गयी। कार्यक्रम में जिला सहकारी बैक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने भी अपने विचार रखे।

इस कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, उप जिलाधिकारी सदर सीमा विश्वकर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी गोपाल सिंह अधिकारी, सीएओ प्रियंका सिंह, बीडीओ पंकज काण्डपाल, भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा अध्यक्ष हरीश कनवाल, गीता जोशी, नायब तहसीलदार मनीषा मारकाना, अपर सहायक अभियन्ता यांत्रिक नरेन्द्र कुमार के अलावा कई जन प्रतिनिधि व क्षेत्रीय लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/