आवासीय विश्वविद्यालय, अल्मोडा के कोर्स B.Voc.(Banking and Financial Management) के छात्रों का चयन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा स्थित उत्तराखण्ड आवासीय विश्वविद्यालय, अल्मोडा में अध्यनरत स्नातक कोर्स B.Voc.(Banking and Financial Management) अंतिम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं का ऑन द जॉब ट्रेनिंग के लिए बेंगलौर की प्रतिष्ठित वित्तीय कंपनी- रूट मार्केट इंडिया (R2MI) में चयन हुआ है। चयनित छात्र-छात्रायें बैगलोर में विशेषज्ञ चार्टेट अकाउन्टेंट (CA) के निर्देशन में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। इसी कोर्स के कुछ विद्यार्थी दिल्ली स्थित टी0एन0एस0 सोल्यूशन में भी ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे है।

holy-ange-school
kaumari 1
medical hall

कोर्स कार्डिनेटर अमित जोशी ने बताया कि रूट टू मार्केट इंडिया कम्पनी विभिन्न क्षेत्रों जैसे- कॉमोडिटी ट्रेडिंग, एक्सपोर्ट, इम्पोर्ट, मीडिया प्लानिंग, स्पोट्स परसन स्पोन्सरशिप जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सेवाए प्रदान करती है, एवं कई बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के साथ सम्बद्व है। कम्पनी में ट्रेनिंग के दौरान छात्रों के रहने एवं खाने की व्यवस्था भी कम्पनी द्वारा ही कराई जायेगी। सफलतापूर्वक ट्रेनिंग करने के उपरान्त विद्यार्थियों को विभिन्न वित्तीय संस्थानों में रोजगार दिया जायेगा।

ezgif-1-436a9efdef

prakash ele 1
metro restaurent

विद्यार्थियों के चयन पर विश्वविद्यालय के कुलपति डा0 तेज प्रताप सिंह, कुलसचिव डा0 बिपिन चन्द्र जोशी, पूर्व कुलपति डॉ0 एच0एस0 धामी, कोर्स कार्डिनेटर अमित जोशी, समस्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने प्रसन्नता व्यक्त की है एवं विद्यार्थियां की उज्जवल भविष्य की कामना की है। बताते चलें कि उत्तराखंड आवासीय विश्वविद्यालय अल्मोड़ा में सभी रोजगारपरक कोर्स भविष्य की मांग को देखते हुए चलाए जा रहे हैं जिससे छात्र रोजगार एवं स्वरोजगार के काबिल बन रहे हैं। कोर्सेज की अधिक जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.uru.ac.in से भी प्राप्त की जा सकती है।

pramod nainwal

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..

आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1

Joinsub_watsapp