suicide
suicide

Student commits suicide due to failure

nisha mathpal 1
मृतका, निशा मठपाल फाइल फोटो

अल्मोड़ा, 30 जुलाई 2020
चौखुटिया विकासखंड के एक गांव में 12वीं बोर्ड परीक्षा में फेल होने से आहत एक छात्रा ने खुदकुशी (Suicide) कर ली. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक विकासखंड के सीमा गांव, गैरखेत निवासी निशा मठपाल (17) ने बीते बुधवार की दोपहर करीब 2 बजे अपने घर के अंदर फांसी के फंदे में लटक कर आत्महत्या कर ली.

मृतका की चचेरी बहन ने उसे फांसी के फंदे में लटका हुआ देखा तो वह चिल्लाते हुए बाहर आई और परिजनों को घटना की जानकारी दी. परिजन व आस पास के लोग कमरे में पहुंचे लेकिन तब तक निशा की मौत हो चुकी थी.

suicide 2
निशा के आत्मघाती कदम के बाद बेसुध पड़ी मां नंदी देवी, फोटो उत्तरा न्यूज

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत भेजा गया. गुरुवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. जिसके बाद छात्रा का रामगंगा नदी के किनारे गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया.

प्रभारी थानाध्यक्ष चौखुटिया मनमोहन सिंह महरा ने बताया कि छात्रा ने इस बार इंटर कॉलेज गैरखेत से 12वीं की परीक्षा दी थी. बुधवार को घोषित हुए परीक्षाफल में वह फेल हुई थी. परीक्षा में फेल होने से निराश छात्रा ने सुसाइड (Suicide) कर लिया.

इधर क्षेत्रीय विधायक महेश नेगी ने इस दुखद घटना पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है.

पिता का पहले ही हो चुका है देहांत

मृतका के पिता स्व. अम्बादत्त मठपाल का पहले ही देहांत हो चुका है. माता नंदी देवी मासी में एक दुकान में कार्य करने के साथ ही आजीविका परियोजना में कार्य कर परिवार का भरण पोषण करती है. मृतका की 2 बड़ी बहने व एक भाई है. दोनों बहनों का विवाह हो चुका है.

3 जिलों में 4 छात्राओं ने की आत्महत्या

बताते चले कि बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी होने के 2 दिन के भीतर अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ तीनों जनपदों में कुल 4 छात्राएं आत्महत्या(Suicide) कर चुकी है. आत्महत्या करने वाली सभी बालिकाएं 12वीं की छात्राएं थी.

अपडेट खबरों के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw