उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड देश प्रौद्योगिकी बिजनेस विविध शिक्षा साहित्य सिटीजन जर्नलिज़्म

खबर काम की- बच्चे चलाते हैं YouTube तो ऐसे ब्लॉक करें अनचाहा एडल्ट कंटेंट

Youtube Shorts New Feature will be released soon

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। आज इंटरनेट के युग में YouTube हर उम्र के लोगों की बीच लोकप्रिय है। बच्चें हो या बड़ें हर कोई यूट्यूब पर वीडियो देखना पसंद करते है। आज यूट्यूब पर हर तरह के वीडियोज की भरमार है, ऐसे में बच्चों को एडल्ट कंटेंट से बचाना बड़ी चुनौती बनता जा रहा है।

अगर आप भी इस समस्या से हर रोज जूझ रहे हैं, तो आज आपके लिए अच्छी खबर है। आज हम आपको एक ऐसी तरकीब बता रहे हैं, जिससे आप यूट्यूब को किड्स-फ्रेंडली बना सकते हैं और एडल्ट कंटेंट को ब्लॉक कर सकते हैं। यूट्यूब में अनचाहे वीडियो को रोकने के लिए Restricted Mode को आन करना होगा।

कम्प्यूटर डेस्कटॉप और स्मार्टफोन पर इस मोड को ऑन करने के लिए सबसे पहले वेब ब्राउजर पर YouTube.com वेबसाइट खोलें। फिर ऊपरी दाएं कोने में अपने प्रोफाइल आइकन पर टैप करें। अब प्रोफाइल मेनू से, “Restricted Mode” पर क्लिक करें और “Active Restricted Mode” ऑप्शन के लिए टॉगल ऑन करें। ऐसे करने से आपके डेस्कटॉप के वेब ब्राउजर के लिए Restricted Mode एक्टिवेट हो जाएगा।

वहीं मोबाइल पर YouTube Restricted Mode कैसे ऑन करने के लिए स्मार्टफोन में यूट्यूब ऐप खोलें और यूट्यूब सेटिंग्स में जनरल मेनू पर जाएं। वहां Restricted Mode ऑप्शन पर जाएं और “Activate Restricted Mode” के लिए टॉगल ऑन करें।

Related posts

Almora— प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने जताया आक्रोश, प्रशासन का पुतला फूंका

Newsdesk Uttranews

Corona virus: अल्मोड़ा से एक और सैंपल भेजा जांच को, अब 7 की रिपोर्ट आना बाकी

UTTRA NEWS DESK

Pithoragarh- कृष्णापुरी वार्ड में पार्किंग स्थल व शौचालय का लोकार्पण

Newsdesk Uttranews