shishu-mandir

स्वास्थ्य सेवाओं की अनदेखी कर रही प्रदेश सरकार: रौतेला, कहा, हार्ट केयर सेंटर क्यों नहीं खुलवाया गया विधायक इसका जवाब जनता को दें

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

अल्मोड़ा। नगर के बेस अस्पताल में पिछले कुछ माह से बंद हार्ट केयर सेंटर के दोबारा संचालित नहीं होने पर कांग्रेस के नगरध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला ने प्रदेश सरकार के खिलाफ गहरा रोष व्यक्त किया है। कहा कि, बार—बार प्रदेश सरकार हार्ट केयर सेंटर को लेकर जनता को कोरे आश्वासन दे रही है। उन्होंने कहा कि हार्ट केयर सेंटर को शीघ्र संचालित क्यों नहीं किया जा रहा है क्षेत्रीय विधायक इसका जवाब जनता को दें।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

प्रेस को जारी एक बयान में नगरध्यक्ष रौतेला ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय पूर्व विधायक मनोज तिवारी व मुख्यमंत्री हरीश रावत के अथक प्रयासों के चलते ​पहाड़ के लोगों को हार्ट केयर सेंटर के रूप में एक सौगात मिली थी। जिसका लाभ अल्मोड़ा समेत पर्वतीय क्षेत्र के अन्य जनपदों के मरीजों को मिल रहा था। जिसमें कई जिंदगियों को बचाया गया। लेकिन कुछ माह पहले हार्ट केयर सेंटर का अनुबंध समाप्त होने पर प्रदेश सरकार ने उसे बढ़ाने के बजाय सेंटर को बंद कर दिया। रौतेला ने कहा कि प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों से अनुमान लगाया जा सकता है कि वह जनता को उचित सुविधाएं देने के लिए कितनी सजग है। कहा कि प्रदेश सरकार पहाड़ की जनता को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं देने में नाकाम साबित हुई है।

पूरन रौतेला ने कहा कि लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं देने में फेल हो चुकी प्रदेश सरकार की नाकामी का एक उदाहरण हाल ही में सामने आया है। उन्होंने कहा कि बीते ​दिवस अपर ​जिला सहकारी अधिकारी की हृदय गति रूकने से मौत हो गई। अगर हार्ट केयर सेंटर अपने स्वरूप में होता तो शायद उनकी जान बचाई जा सकती थी। रौतेला ने कहा कि विधानसभा उपाध्यक्ष व क्षेत्रीय विधायक रघुनाथ सिंह चौहान स्थानीय लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं देने के लिए बार—बार आश्वासन देते है लेकिन हार्ट केयर सेंटर को दोबारा संचालित क्यों नहीं किया गया इसका जवाब वह जनता को दें।

रौतेला ने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि, जनता की भावनाओं को ध्यान में रख कर प्रदेश सरकार शीघ्र हार्ट केयर सेंटर को दोबारा संचालित करें। जिससे पर्वतीय क्षेत्रीय की जनता को घर के नजदीक दिल जैसी गंभीर बिमारी का इलाज मिल सकें।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….


इसे भी पढ़ें

https://uttranews.com/2019/12/09/big-news-state-tribal-commission-strict-on-the-complaint-of-fatal-attack-on-a-jp-member-summons-report-from-dm-sp-and-additional-chief-officer/