shishu-mandir

एसएसजे कैंपस अपडेट: परिसर प्रशासन आया बैकफुट में, छात्रसंघ की सभी मांगें मानी: जूस पिलाकर छात्रसंघ अध्यक्ष का अनशन समाप्त कराया

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा। एसएसजे परिसर में 11 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चिकालीन हड़ताल पर डटे छात्रों के आगे आखिरकार परिसर प्रशासन को झुकना पड़ा। परिसर प्रशासन की ओर से छात्रसंघ की सभी मांगें मान ली गई है। पिछले 76 घंटे से भूख हड़ताल में बैठे छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती को परिसर निदेशक प्रो. आरएस पथनी ने जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।
गौरतलब है कि अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती के नेतृत्व में छात्रसंघ पदाधिकारियों ने अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी। लेकिन दीपक उप्रेती दूसरे दिन से अकेले भूख हड़ताल पर ड​टे हुए थे। 4 दिन भूख हड़ताल के दौरान उन्हें विवि व परिसर प्रशासन की ओर से कई बार मनाने का प्रयास किया गया लेकिन वह मांगों पर अडिग रहे। स्वास्थ्य में लगातार गिरावट को देखते हुए परिसर प्रशासन के हाथ—पांव फूलने लगे थे। आखिरकार भूख हड़ताल के चौथे दिन परिसर प्रशासन बैकफुट पर आ गया और छात्रसंघ की सभी 11 मांगें मान ली गई है। जिसमें कुछ मांगों में त्वरित कार्यवाही हुई है तो कई मांंगों को पूरा करने के लिए एक—एक सप्ताह व माह का आश्वासन दिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

इसे भी पढ़े

saraswati-bal-vidya-niketan
https://uttranews.com/2019/09/24/three-tier-panchayat-elections-two-children-stranded-in-the-border-area-and-the-aspirants-of-the-zip-member-will-have-to-wait-more-the-high-court-refuses-to-hear-the-matter-immediately/

आज परिसर प्रशासन की ओर से छात्रसंघ अध्यक्ष व पदाधिकारियों को जारी हुए पत्र में कहा ​गया है कि परिसर की विभिन्न कक्षाओं के लिए 10 पंखे, 2 पानी के टैंक, 50 एलईडी लाइट प्राप्त हो चुकी है। साथ ही व्हाइट व ग्रीन कार्ड, कालर माइक, वाटर प्यूरीफाईर, डस्टबीन व शेष पंखे एक सप्ताह के भीतर क्रय किये जाएंगे। एटीएम के लिए नैनीताल बैंक को पत्र जारी किया गया है। फर्नीचर क्रय व मरम्मत कार्य एक माह के भीतर शुरू करने का आश्वासन दिया गया है। इसके अलावा मुख्य गेट निर्माण के लिए अवर अभियंता द्वारा आगणन प्रस्तुत करने के बाद कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया गया है। सबसे मुख्य मांग यानि यूजी व पीजी में स्पेशल बैक परीक्षा कराने के लिए कुलपति ने आदेश जारी कर दिये है। जिसका कार्यक्रम एक माह के भीतर जारी कर दिया जायेगा। छात्रसंघ पदाधिकारियों व अन्य छात्र—छात्राओं ने​ विवि व परिसर प्रशासन का आभार व्यक्त किया है। छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने कहा कि मुख्य गेट व फर्नीचर क्रय आदि कार्य एक माह के भीतर शुरू नहीं होने पर वह सभी छात्रसंघ पदाधिकारियों व छात्र—छात्राओं के साथ दोबारा आंदोलन को बाध्य होंगे।

https://uttranews.com/2019/09/24/big-breaking-two-youths-arrested-with-24-grams-of-smack/