shishu-mandir

SSB Odisha Lecturer Recruitment 2024: अगर आप भी बनना चाहते हैं शिक्षक तो निकली है बंपर भर्तियां, जाने कैसे कर सकते हैं आवेदन

Smriti Nigam
3 Min Read

SSB Odisha Lecturer Recruitment 2024: हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट में नौकरी चाहने वाले युवाओं के लिए एक अच्छा मौका आया है। राज्य चयन बोर्ड ओडीशा द्वारा लेक्चरर के पदों पर बंपर भर्तियां की जा रही हैं।
जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssbodish.ac.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। एजुकेशन डिपार्टमेंट में इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू होगी।

new-modern
gyan-vigyan

जो भी उम्मीदवार शिक्षा विभाग के इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 19 अप्रैल तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 786 पदों पर भर्ती की जाएंगी। अगर आप भी इन पदों पर काम करना चाहते हैं तो इसके नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें

saraswati-bal-vidya-niketan

आयुसीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु 1 जनवरी 2024 तक 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवश्यक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 55% अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री होनी अनिवार्य है।

ऐसे होगा चयन
एजुकेशन डिपार्टमेंट के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार जो भी अनारक्षित / एसईबीसी कैटेगरी से संबंध रखते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं केवल अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

यहां देखें अप्लाई का तरीका

SSB Odisha की आधिकारिक वेबसाइट ssbodish.ac.in पर जाएं।
होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें, जहां SSB Odisha Lecturer Recruitment 2024 लिखा हो।
एक नया पेज खुलेगा।
खुद को रजिस्टर करके आवेदन फॉर्म भरें।
इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स को डिटेल में अपलोड करें।
इसके बाद आवेदन फॉर्म सबमिट करें और इसका एक प्रिंटआउट लें।