अल्मोड़ा: प्राइवेट स्कूलों की मनमानी फीस पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध, किया आंदोलन

Smriti Nigam
2 Min Read

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आ रही है।बताया जा रहा है कि आज दिनांक 8 अप्रैल को एक पांच सदस्य की डेलिगेशन समाजसेवी विनय किरोला के नेतृत्व में जिला अधिकारी अल्मोड़ा से मिला जाएगा।

डीएम को दिया ज्ञापन

new-modern

जहां पर प्राइवेट विद्यालयों द्वारा वसूल किया जा रहे मनमाने शुल्क ड्रेस व अतिरिक्त शुल्क संबंधी विज्ञापन  सौंपा। जिसमें जिलाधिकारी अल्मोड़ा से यह अपील की जा रही है कि शीघ्र अति शीघ्र इस विषय पर कोई कार्रवाई की जाए अन्यथा एक आंदोलन को बाध्य होना होगा।

विद्यालयों में मनमाने शुल्क पर विरोध

बताया जा रहा है कि इन दोनों विद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है और निजी शिक्षण संस्थान द्वारा मनमानी शुल्क को लिए जाने को लेकर जिले में हड़कंप मचा हुआ है और अभिभावक भी काफी गुस्से में है। इसका प्रतिकार करने के लिए आज एक डेलिगेशन जिलाधिकारी अल्मोड़ा से मिला गया है।

कहा- बच्चों से न छीना जाए पढ़ाई का हक

इस अवसर पर समाजसेवी विनय किरोला ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में दर्जनों अभिभावकों ने मुझसे संपर्क किया है और उनका कहना है कि प्राइवेट स्कूलों में खुली लूट मची हुई है और यह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। निम्न मध्यम वर्ग और मध्यम वर्ग विद्यार्थियों से शिक्षा का अधिकार छीनने व विद्यार्थियों को हीनता का शिकार करने के लिए प्राइवेट स्कूल प्रशासन अपनी इन नीतियों में तुला हुआ है और यदि जिला प्रशासन इस विषय पर शीघ्र कोई ठोस निर्णय नहीं लिया तो यह खुली लूट बंद नहीं होगी और उन्हें उग्र आंदोलन करने के लिए  बाध्य होना पड़ेगा।

सड़कों पर उतरकर विरोध करने की चेतावनी

जिसमें सारे आम अभिभावक गण उनके साथ हैं और सभी सड़क पर उतर के इसका जोरदार विरोध करेंगे।

रहें मौजूद

इस मौके पर ज्ञापन सौंपने में कई अन्य अभिभावक और सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे। जिसमें विशाल वर्मा, गिरीश चंद्रा, केपी जोशी मौजूद रहे।