shishu-mandir

Snowfall in uttarakhand : उत्तराखंड में और ठंडा होगा मौसम, इस तारीख से हो सकती है बर्फबारी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Uttarakhand में एक बार फिर से मौसम करवट बदलने जा रहा है। उत्तराखंड में इस वक्त भी ठंड बढ़ी हुई है और मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में फिर से मौसम और अधिक ठंडा होने जा रहा है। इसके साथ ही मौसम विभाग के द्वारा बताया गया है कि Uttarakhand में जल्दी ही ठंड बढ़ेगी और snowfall भी होगा। चलिए जानते हैं कब तक होगी बर्फबारी।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि 15 और 16 दिसंबर को Uttarakhand में पहाड़ी इलाकों में ठंड बढ़ेगी और इस दिन snowfall की भी आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार जहां पहाड़ी इलाकों में ठंड बढ़ेगी और बर्फबारी होगी, तो वही मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा। विभाग के अनुसार पहाड़ों में इस समय उन इलाकों में जहां धूप कम पड़ती है, ठंड में इजाफा हुआ है। मैदानी इलाकों में भी कोहरा और धुंध दिखाई दे रहा है, जिससे धूप का ताप भी कम हो गया है।

मौसम विभाग के अनुसार इस वजह से तापमान में अधिकतम गिरावट आ रही है। हालांकि अगले 5 से 6 दिन तक राज्य में बारिश का कोई अनुमान नहीं लगाया गया है। 15-16 december को uttarakhand ऊंचे इलाकों में snowfall होगा. इसलिए वह सैलानी जो बर्फबारी का लुत्फ उठाना चाहते हैं, वह उत्तराखंड आ सकते हैं।