shishu-mandir

Chamoli news- स्कूल प्रबंधन समितियों (smc) के दायित्वों और कर्तव्यों पर हुई चर्चा, सदस्यों ने रखी अपनी राय

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Chamoli के गैरसैण ब्लाॅक के माईथान स्थित जूनियर हाईस्कूल देवागाड़ में एसएमसी (smc) सदस्यों और शिक्षकों के साथ एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।


माईथान/गैरसैंण, 25 फरवरी 2021। अमन संस्था की ओर से Chamoli के गैरसैण ब्लाॅक के माईथान स्थित जूनियर हाईस्कूल देवागाड़ में एसएमसी (smc) सदस्यों और शिक्षकों के साथ एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

new-modern
gyan-vigyan

गोष्ठी में उपस्थित एसएमसी (smc) सदस्यों और अभिभावकों के बीच स्कूल प्रबंधन समितियों के दायित्वों और कर्तव्यों पर चर्चा की गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

Almora- प्रसूता की मौत पर पालिकाध्यक्ष ने जताया दुख, कहा कि अस्पताल की ​​कमियों के कारण हो रही मौते

उपस्थित लोगों ने इस मौक पर स्कूल प्रबंधन समितियों को मजबूत बनाने पर अपनी राय रखी साथ ही शिक्षा के अधिकार अधिनियम के उद्देश्यों को शतप्रतिशत हासिल करने के लिए शिक्षकों से शिक्षण के अतिरिक्त अन्य कार्य नहीं कराए जाने और गणवेश और अन्य सुविधाओं को उपलब्ध कराने में छात्रों के बीच एपीएल और बीपीएल का भेद नहीं किये जाने की मांग की।

Smc

सभी ने विद्यालयों में छात्र छात्राओं के लिए अलग अलग शौचायलों की व्यवस्था किए जाने और विद्यालयों में कंप्यूटर शिक्षण शुरू करने व छात्रों के अनुपात में शिक्षकों की व्यवस्थाएं किए जाने की मांग की। कहा कि सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

इस मौके पर अमन की ओर से पाॅवर प्रोजेक्ट प्रजेंटेशन के माध्यम से एसएमसी (smc) के कार्यों, गठन और जिम्मेदारियों को लेकर एक प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया गया।

इस बैठक में क्षेत्र के विभिन्न गांवों के 60 से अधिक लोगों ने प्रतिभाग किया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक ध्यान सिंह ने सभी अभिभावकों से एसएमसी के गठन और जिम्मेदारियों को लेकर जागरुक रहने की अपील की।

उन्होंने कहा कि यदि एसएमसी के सदस्य जागरुक रहेंगे तो उद्देश्यों की प्राप्ति में कोई अड़चन नहीं आएगी। उन्होंने अपनी ओर से हर समंभ सहयोग समितियों को देने की बात कही।

इस मौके पर एमसएमसी अध्यक्ष संजय सिंह पुंडीर, शकुंतला देवी, शिक्षक सुशील चन्द्र, अमन सामुदायिक सुविधा केन्द्र माईथान के संमन्वयक सैमुएल लाल, शशि टम्टा, बबीता मेहरा, संदीप सिंह, मुकेश बिष्ट, धर्मा नेगी, अंजू कांडपाल, भवानी रावत, प्रमोद जोशी सहित चैतरिया, चैरासैणं, बछुआवाण, कुशरानी, सारिंगगांव, दिवाधार, नैल, जसखोला आदि गांवों के एसएमसी सदस्य और अभिभावक मौजूद थे।

उत्तरा न्यूज चैनल के इस लिंक को क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw