shishu-mandir

शिमला SP को NIA ने किया गिरफ्तार, इस आतंकी संगठन से बताए जा रहे है संबंध

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

National Intelligence agency यानि कि NIA के द्वारा बड़ी कार्यवाही करते हुए शिमला से एसपी अरविंद दिग्विजय नेगी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनआईए के अनुसार अरविंद दिग्विजय नेगी के लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से संबंध बताए जा रहे हैं।

new-modern
gyan-vigyan


बताया जा रहा है कि अरविंद दिग्विजय नेगी के द्वारा आतंकियों को लोकल सपोर्ट मुहैया कराया गया तथा उन्हें कहीं खुफिया जानकारियां मुहैया कराई गई है। NIA के द्वारा SP Arvind Digvijay Negi के अलावा पांच अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।


आपको बता दें कि NIA 6 नवंबर 2021 को दर्ज हुए ओवरग्राउंड वर्कर्स नेटवर्क केस की जांच कर रही है। इसमें उस नेटवर्क की जांच हो रही है, जो लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को भारत में लोकल सपोर्ट प्रदान करता है तथा भारत को दहलाने की खौफनाक मनसा के साथ आ रहे आतंकियों को सपोर्ट प्रदान कराता है।


जब NIA इस मामले की जांच कर रही थी तो उसने पाया कि आरोपी नेगी की भूमिका संदिग्ध है। NIA की टीम के द्वारा शिमला में तैनात अरविंद दिग्विजय नेगी के अलग-अलग ठिकानों की तलाशी ली गई और उसके बाद उन पर कईयों Secret Official documents leak करने का आरोप लगा। आपको बता दें कि अरविंद दिग्विजय नेगी के साथ पांच अन्य लोगों को भी इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है।