बड़ी खबर— अल्मोड़ा में तैनात शिक्षा मित्र (Shiksha Mitra) का अंकपत्र अवैध! शिक्षा विभाग ने भेजा नोटिस

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Shiksha Mitra marksheet is invalid!

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 18 दिसंबर 2020
अल्मोड़ा में तैनात एक शिक्षा मित्र (Shiksha Mitra)
के अंकपत्र अवैध होने का मामला सामने आया है। प्रारंभिक शिक्षा में तैनात शिक्षकों के शैक्षिक दस्तावेजों की जांच में यह मामला पकड़ में आया है। विभाग ने संबंधित शिक्षा मित्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

holy-ange-school

जनपद के ताड़ीखेत विकास खंड के एक प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षा मित्र (Shiksha Mitra) के अंकपत्र में गड़बड़ी पाई गई है। बताया जा रहा है संबंधित शिक्षा मित्र ने 2001 में नैनीताल जनपद के एक इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। इंटरमीडिएट के अंकपत्र में उसके 209 अंक दर्ज है, जबकि विभाग में दिए गए अंकपत्र में 229 अंक दर्ज है।

ezgif-1-436a9efdef

पिथौरागढ़ वीडियो कॉल (video call) कर युवती को करता था परेशान, पुलिस ने दबोचा

मामले में रामनगर बोर्ड ने बीते 5 दिसंबर को शिक्षा विभाग को एक पत्र भेजा था, जिसमें संबंधित शिक्षा मित्र (Shiksha Mitra) के अंक पत्र को अवैध बताया गया है।
बोर्ड के पत्र का संज्ञान लेते हुए इधर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने मामले में कार्यवाही शुरू कर दी है। प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी एचबी चंद ने बताया कि संबंधित शिक्षा मित्र (Shiksha Mitra)
को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है।


corona update: पिथौरागढ़ में 2 लोगों की मौत, 51 नये केस मिले

शिक्षा मित्र (Shiksha Mitra) को शनिवार यानि 19 दिसंबर को हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की अंक​तालिका व प्रमाण पत्रों की मूल प्रति के साथ कार्यालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि शिक्षा मित्र के पक्ष रखने के बाद ही मामले में अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

उत्तराखंड से बड़ी खबर— कोरोना (Corona) की चपेट में आए मुख्यमंत्री​ Trivendra Singh Rawat

दरअसल, हाईकोर्ट के निर्देश के बाद प्रदेश भर में प्रारंभिक शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षकों के अंकपत्रों व समस्त प्रमाण पत्रों की जांच चल रही है। इधर जिले में 2659 शिक्षकों के ​शैक्षिक दस्तावेजों की जांच अलग—अलग संस्थानों में जारी है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp