उत्तराखंड (Uttarakhand) के आंदोलनों के नायक डाक्टर शमशेर सिंह बिष्ट का 73 वां जन्मदिन सैवाय होटल के सभागार में विचार गोष्ठी के रूप में मनाया गया ।

अल्मोड़ा, 04 फरवरी 2021- उत्तराखंड (Uttarakhand) के आंदोलनों के नायक डाक्टर शमशेर सिंह बिष्ट का 73 वां जन्मदिन सैवाय होटल के सभागार में विचार गोष्ठी के रूप में मनाया गया ।

गोष्ठी में वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य और राजनीतिक पक्ष धरता विषय पर वक्ताओं ने अपने विचार प्रकट किए।

मुख्य वक्ता के रूप में उत्तराखंड (Uttarakhand)लोक वाहिनी के केंद्रीय अध्यक्ष राजीव लोचन साह ने कहा कि वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य घोर निराशा पूर्ण है, वर्तमान सरकार जनता की आवाज दबाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है।

73 वीं जयंती पर याद किए गए उत्तराखंड (Uttarakhand) के आंदोलनो के शमशेर 4

उन्होंने किसान आंदोलन के संदर्भ में वकतव्य देते हुए कहा कि “जब किसान कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए आंदोलन कर रहे हैं तो उन्हें खालिस्तानी और देशद्रोही कहां जा रहा हैं, उनके साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार किया जा रहा है ।”

“और जब विदेश से ग्रेटर थनवर्ग और रिहाना जैसे लोग किसानों को समर्थन कर रहे हैं तो इसे अंतरराष्ट्रीय साजिश बताया जा रहा है।”

और कुछ को मीडिया के नाम पर पूरी छूट दी गई है, उन्होंने कहा कि “वर्तमान किसान आंदोलन  देश के भविष्य के लिए रास्ता निकलेगा।”

Nainital- कमरे में फंदा लगा झूलता मिला 9वीं का छात्र

इस मौके पर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि डाक्टर शमशेर सिंह बिष्ट होते तो कई जनविरोधी कार्यों का तीखा विरोध होता, उन्होंने मल्ला महल के कार्यो में जिस स्थानीय जनता की अनदेखी किए जाने के सवाल को भी उठाया ।

इस दौरान एडवोकेट जगत रौतेला, नवीन बिष्ट, राजेंद्र रावत, कुणाल तिवारी, अजय मेहता, डॉक्टर जे सी दुर्गापाल आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। गोष्ठी का संचालन अजेमित्र सिंह बिष्ट ने किया व रेवती बिष्ट ने सभी का आभार और धन्यवाद जताया।

उत्तराखंड (Uttarakhand) को मिलेगा एक्सीलेंस अवार्ड

गोष्ठी में जंग बहादुर थापा, शंभू राणा, वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश धपोला, एमसी जोशी, यूकेडी अध्यक्ष शिवराज बनौला, भास्कर भौर्याल, आदित्य, सूरज टम्टा, चंद्रशेखर बनकोटी, चंद्रमणि भट्ट, दीपक मनराल, माधुरी मेहता, कमल जोशी, मोहम्मद हारिस, नवीन पाठक आदि उपस्थित थे।

ताजा वीडियो अपडेट के लिए इस लिंक को क्लिक करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw