Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

दिव्यांग लोक कलाकार संतराम और आनंदी देवी के लिए ‘सेल्फ हेल्प संस्था देहरादून’ ने जुटाई 60 हजार की धनराशि, डीएम ने आवास पर जाकर सौंपा चेक

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

Self-help organization Dehradun ‘raised 60 thousand

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 17 सितंबर 2020 दिव्यांग लोक कलाकार संतराम और आनंदी देवी के लिए सेल्फ हेल्प संस्था देहरादून द्वारा डोनेशन के माध्यम से 60 हजार की धनराशि इकट्ठा की गई है.
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने दिव्यांग दंपति के घर जाकर उन्हें आर्थिक सहायता का यह चेक प्रदान किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा जिस भवन में दिव्यांग दंपति रह रहे हैं उस भवन के पुनर्निर्माण का कार्य आपदा मद से करवाने का भी आश्वासन दिया।
इस कार्यक्रम के लिये जिलाधिकारी आज धौलछीना पहुंचे उन्होंने सेल्फ हेल्प संस्था देहरादून द्वारा डोनेशन के माध्यम से इकट्ठा की गई 60 हजार रुपये की आर्थिक सहायता का चेक दिव्यांग लोक कलाकार को दिया।

new-modern
gyan-vigyan
sant ram 2


इस अवसर पर दिव्यांग दंपत्ति को जिलाधिकारी ने अपने हाथों से मिठाई खिलाई तथा कुछ देर बैठ कर दिव्यांग दंपति के लोकगीतों का आनंद लिया।
जिलाधिकारी ने कहा कि हमें लोक गीतों के संरक्षण के लिये हमें स्थानीय लोक कालकारों को बढ़ावा देना होगा ताकि आने वाली पीढ़ी इन लोक गीतों के बारे में जान सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर छौलछीना स्टेट बैंक में खाता खुलवाया जायेगा जिससे अन्य लोग भी इन दिव्यांग दपत्ति को आर्थिक सहायता कर सके। उन्होंने सेल्फ हेल्प संस्था के कार्यों की सराहना की।
इस मौके पर जिलाधिकारी ने समाज कल्याण विभाग के जीर्ण-शीर्ण हो चुके भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने आपदा मद से भवन की मरम्मत करवाने के निर्देश जिला आपदा अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि मरम्मत के बाद दो कमरों में संतराम और आनंदी देवी के रहने की व्यवस्था की जाएगी तथा 3 कमरों में सिंगर ट्रेनिंग स्कूल संचालित किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की तथा व्यापार मंडल द्वारा कराये गये कार्यों की सराहना की तथा धौलछीना को इस वर्ष स्वच्छ आईकॉनिक विलेज मे रखने तथा जिला योजना के माध्यम से टूरिज्म के लिए विकसित करने की बात कही।
इस मौके पर आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, नशा मुक्ति केंद्र के डॉ. अजीत तिवारी, सेल्फ हेल्प संस्था के डॉ. नवीन आनंद, मनोज रावत, दीपचंद बिष्ट, देवेंद्र बहुगुणा, मनीष रावत, सत्य सिंह रावत, यशपाल उनियाल, राजस्व उपनिरीक्षक कुबेर सिंह, ग्राम प्रधान चंद्र सिंह मेहरा, दरबान सिंह रावत आदि लोग मौजूद रहे।