shishu-mandir

Bageshwar- जिले में मोतियाबिन्द का निःशुल्क आपरेशन कर रही है सवेरा कल्याण समिति

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

बागेश्वर। जनपद में सवेरा कल्याण समिति हल्द्वानी द्वारा जिला चिकित्सालय में नेत्र शिविर लगाकर मोतियाबिन्द का निःशुल्क आपरेशन किये जा रहे है। जिला चिकित्सालय में सवेरा कल्याण समिति द्वारा लगाये गये नेत्र शिविर में पहुॅचकर जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने जानकारी ली व मरीजों से हालचाल पूछा। जिलाधिकारी ने कहा कि सवेरा कल्याण समिति द्वारा जो नेत्र शिविर लगाया जा रहा है उसमें जिला प्रशासन व चिकित्सालय स्टाफ द्वारा पूर्ण सहयोग किया जायेगा। उन्होंने शिविर का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील जनता से की।

new-modern
gyan-vigyan

सवेरा कल्याण समिति की अध्यक्षा कल्पना बोरा ने जिलाधिकारी को बताया कि आपरेशन से पूर्व बैजनाथ व कपकोट चिकित्सालय में ऑखों के मरीजो की स्केनिंग की गयी जिसमें जनपद के 50 मरीजों को आपरेशन हेतु चिन्हित किया गया। मोतियाबिन्द का आपरेशन प्रत्येक शुक्रवार को जिला चिकित्सालय बागेश्वर में किया जायेगा। उन्होनें बताया कि शुक्रवार को 09 मरीजों के ऑखों का निःशुल्क आपरेशन किया जा चुका है तथा ऑखों का लेंस व दवायें भी समिति द्वारा निःशुल्क दी जायेंगी। उन्होंने बताया कि समिति द्वारा विगत 14 वर्षों से निःशुल्क नेत्र शिविर लगाये जा रहे है।

जिलाधिकारी ने कहा कि नेत्र शिविर लगाने हेतु जिला व चिकित्सालय प्रशासन पूर्ण सहयोग करेगा। स्केनिंग एवं आपरेशन हेतु मरीजों को लाने-ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था करने के लिए प्रशासन द्वारा सहयोग किया जायेगा। उन्होंने कहा कि दुबारा शिविर लगाने से पूर्व संस्था जिला प्रशासन से समन्वय करें ताकि अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कर लोगों को लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने समिति की कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि प्रशासन हर संभव समिति का सहयोग करेंगा।