shishu-mandir

गैस सिलेंडर पर बचाए 200 रुपए, बस करना होगा ये काम

उत्तरा न्यूज टीम
4 Min Read
Screenshot-5

पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर के दाम पिछले दो साल से लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। आम इंसान की जेब पर लगातार महंगाई का भार बढ़ता जा रहा है। बढ़ती महंगाई के बीच गैस सिलेंडर आम इंसान की पहुंच से दूर होता जा रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

राजस्थान में 14.2 किलो गैस सिलेंडर करीब 1056 रुपए में मिल रहा है। ऐसे में अगर आपको एक सिलेंडर पर 200 रुपए तक की छूट मिल (200 Rupees Discount on LPG Gas Cylinder) जाए तो सोचों आम इंसान को कितना सहारा लग सकता है। अगर आप भी गैस सिलेंडर पर 200 रुपए की छूट पाना चाहते हैं तो गैस बुकिंग करते वक्त आफर्स का विशेष ध्यान रखें।

Gas Cylinder पर मिल सकता है 20% तक का डिस्काउंट

अगर आप गैस सिलेंडर की बुकिंग सही तरीके से करवाते हैं तो 20% तक का जबरदस्त डिस्काउंट मिल सकता है। देश में बढ़ते डिजिटलाइजेशन के साथ ही ऐप के जरिए गैस बुकिंग करने वालों की तादात भी बढ़ती जा रही है। आजकल लोग पेटीएम, फोन पे, फ्रीचार्ज, बजाज फिनसर्व आदि से गैस सिलेंडर की बुकिंग कर रहे हैं। कंपनियां भी अपने ग्राहकों को भुलाने के लिए तरह-तरह के ऑफर्स दे रही हैं। इस बीच फ्रीचार्ज (Freecharge) और बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv App) जैसे ऐप गैस सिलेंडर की बुकिंग पर तगड़ा ऑफर्स दे रही हैं।

अगर आप भी इसका फायदा उठाना चाहते हैं तो यहां जानें पूरी डिटेल्स।-

Freecharge से पा सकते हैं 20% तक का कैशबैक

अगर आप फ्रीचार्ज ऐप का इस्तेमाल करते हैं और पहली बार गैस की बुकिंग करने जा रहे है तो आपको 20% तक कैशबैश मिल सकता है यानी एक गैस सिलेंडर पर 200 रुपए की बजत हो सकती है। इस ऐप से आप भारत गैस, एचपी गैस और इंडेन तीनों कंपनियों के गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं। अगर आप भी पहली बार फ्रीचार्ज से गैस सिलेंडर बुक कराने जा रहे है तो इन बातों का विशेष ध्यान रखे:-

ऐसे करें Freecharge से गैस बुकिंग

-फ्रीचार्ज से गैस सिलेंडर बुक करने के लिए सबसे पहले ऐप को ऑपन करें और इसके बाद Gas Provider ऑप्शन को सलेक्ट करें।
-अपना रजिर्स्ट मोबाइल नंबर टाइप करें।
-इसके बाद नेट बैकिंग या डेबिड कार्ट से पेमेंट करें।
-20% तक कैशबैक पाने के लिए आपको GAS100 का प्रोमोकोड लगाना होगा।
-इसके बाद पेमेंट करने के बाद आपके गैस की बुक हो जाएगी।
-कैशबैक का पैसा आपको बुक कराने के दो दिन के अंदर आपके खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

Bajaj Finserv App पर मिल रहा है 10% कैशबैक

-Bajaj Finserv App के जरिए गैस सिलेंडर बुक कराने पर 10% तक का कैशबैक मिल रहा है यानी आपके खाते में 70 रुपए का कैशबैक ट्रांसफर किया जा सकता है। इस कैशबैक को पाने के लिए आपको पेमेंट के लिए Bajaj Pay UPI से पेमेंट करना होगा। आइए जानते हैं कैसे आर रसोई गैस की बुकिंग इस ऐप से कर सकते हैं।

ऐसे करें Bajaj Finserv App से गैस बुकिंग

-सबसे पहले Bajaj Finserv App को ऑपन करें। इसके बाद एलपीजी गैस ऑप्शन को चुनें।
-इसके बाद LPG में Select Provider को चुनकर अपनी कंपनी का चुनाव करें।
-इसके बाद आपको पेमेंट करना होगा। यहां पेमेंट के लिए Bajaj Pay UPI सलेक्ट करें। इसमें ही आपको 10% कैशबैक का फायदा मिलेगा।
-इसके बाद पेमेंट करते ही आपके Bajaj Pay UPI के खाते में कैशबैक अमाउंट ट्रांसफर कर दिया जाएगा।