shishu-mandir

संविधान को ना मानने वाले ही मना रहे सविंधान दिवस : प्रदीप टम्टा

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा। राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा ने आज यहाँ प्रेस वार्ता में भाजपा और आरएसएस के खिलाफ जमकर हल्ला बोल़़ा 

यहाँ शिखर होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि जिन लोगो ने संविधान सभा का विरोध किया, और जो लोग भारत के संविधान को तक नहीं मानते वह आज संविधान की कसमें खा रहे है।
सबरीमला प्रकरण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद भी आरएसएस के लोग इस निर्णय के खिलाफ बोल रहे है। और महिलाओं को सबरीमला मंदिर में नहीं जाने दिया जा रहा है।
कहा कि भाजपा के लिए राम मंदिर चुनाव में वोट लेने तक के लिए ही है।
कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में आने पर 10 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था।चार वर्षों को देंखे तो यह भी झुनझुना ही साबित हुआ है।

उन्होने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा सबका साथ सबका विकास का नारा खोखला साबित हो गया है। भृष्टाचार के खिलाफ जंग की बात करने वाली मोदी सरकार अपने कार्यकाल में लोकपाल तक की नियुक्ति नहीं कर सकी। कालेधन पर वार की बात करने वाली सरकार एक फूटी कौड़ी तक वापस नहीं ला सकी।

राफेल डील पर सरकार को घेरते हुए श्री टम्टा ने कहा कि इसमें बड़े स्तर पर घोटाला हुआ है और केंद्र सरकार इस डील को सार्वजनिक करने से बच रही है। सवाल खड़ा करते हुए कहा कि  सरकार अगर राफेल मुद्दे पर ईमानदार है तो जेपीसी का गठन करने का साहस तो करे।

स्थानीय सांसद के कार्यकाल को निराशाजनक बताते हुए कहा कि बागेश्वर का एफएम बंद है। पूर्ववर्ती कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने टनकपुर- जौलजीबी मोटर मार्ग के लिए 850 करोड़ रूपये स्वीकृत किये थे लेकिन आज तक एक इंच भी काम नहीं हुआ है जबकि इसके टेंडर भी कांग्रेस सरकार के समय हो चुके थे।

कहा कि कांग्रेस सरकार के समय टनकपुर – बागेश्वर रेल लाइन को राष्टीय परियोजना का दर्जा दिया गया था। और रामनगर- चौखुटिया रेल लाइन को भी स्वीकृति दी गयी थी लेकिन केन्द्र की मोदी सरकार ने इन परियोजनाओं को ठन्डे बस्ते में डाल दिया। कहा कि उत्तराखण्ड से वह अकेले मंत्री है और उनका कार्यकाल निराशाजनक रहा है। उन्होने सवाल करते हुए कहा ​कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने अल्मोड़ा में साइंस पार्क बनाने की घोषणा की थी और सासंद महोदय बताये कि सांइस पार्क का कार्य क्यों नही शुरू हो रहा है।

नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष का माल्यार्पण कर किया स्वागत

अल्मोड़ा। शिखर होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में सांसद प्रदीप टम्टा ने अल्मोड़ा नगर पालिका के अध्यक्ष पद पर विजयी कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश चन्द्र जोशी का माल्यार्पण कर स्वागत किया और कहा कि अब भाजपा की विदाई की शुरूवात हो गयी हैै।

new-modern
gyan-vigyan

सांसद का चुनाव लड़ने के सवाल के जबाब में उन्होने कहा कि वह कांग्रेस के समर्पित सिपाही है और वह कांग्रेस के लिये माहौल बनाने का कार्य करेंगे।पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे वह पूरा करने का प्रयास करेगे। प्रेस वार्ता मे उनक साथ पूर्व विधायक मनोज तिवारी,अल्मोड़ा नगर पालिका के निर्वाचित अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला, राजेन्द्र बाराकोटी, तारा चन्द्र जोशी, दिनेश पिलख्वाल, दीपक मेहता, प्रमोद कुमार आदि मौजूद रहे।