shishu-mandir

Salt by election result- भाजपा उम्मीदवार महेश जीना रहे विजयी, कांग्रेस उम्मीदवार गंगा पंचोली को 4697 मतों से पराजित किया, क्षेत्रीय पार्टियों से मतदाताओं ने बनाई दूरी, नोटा तीसरे नंबर पर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 02 मई। सल्ट उपचुनाव (Salt by election result) का परिणाम आ गया है। इसमें भाजपा को जीत मिली है। भाजपा प्रत्याशी महेश जीना ने सीधे मुकाबले में कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली को 4697 मतों से पराजित किया। कम वोटिंग के बाबजूद बीजेपी बड़े अंतर से चुनाव जीतने में कामयाब रही।

new-modern
gyan-vigyan
Salt by election result

बीजेपी प्रत्याशी महेश जीना मतगणना के शुरुआती रुझानों से ही बढ़त लिए हुए थे और यह बढ़त अंत तक जारी रही। मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही रहा, और नोटा तीसरे नंबर पर रहा। यानि क्षेत्रीय दलों को मतदाताओं ने नकार दिया। चौथे स्थान पर निर्दलीय सुरेंद्र सिंह रहे, पांचवा स्थान उपपा के जगदीश चन्द्र को छटा स्थान निर्दलीय शिव सिंह रावत को 7वां यूकेडी समर्थित पान सिंह को, आठवें स्थान पर पीडीपी के नंद किशोर रहे।

saraswati-bal-vidya-niketan

अंतिम चुनाव परिणामों में विजयी उम्मीदवार महेश जीना को 21874 मत मिले, निकटतम प्रतिद्वंद्वी गंगा पंचोली को 17177 मत मिले। उन्होंने 4697 मतों से चुनाव जीत लिया।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand- कोरोना संक्रमण (Corona infection) से रविवार को 71 ने तोड़ा दम, 5606 नए मामले

उपपा के जगदीश चन्द्र को 493, पीडीपी के नंदकिशोर को 209, यूकेडी समर्थित पान सिंह को 346, निर्दलीय शिव सिंह रावत को 466, सुरेंद्र सिंह को 620 और नोटा बटन पर 721 मत पड़े। 63 मत निरस्त घोषित हुए।

इस उपचुनाव (Salt by election result) में भाजपा को दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना की सहानुभूति का पूरा लाभ मिला और कम मतदान होने के बावजूद भाजपा उम्मीदवार बड़े अंतर से चुनाव जीतने में कामयाब रहे।

मतगणना केन्द्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया, एसएसपी पंकज भट्ट सहित अन्य कई अधिकारी मतगणना केन्द्र में मौजूद रहे।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw