shishu-mandir

अल्मोड़ा: सरकारी अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड(ultrasound) के लिए रोटेशन जारी, जानिए आपके ब्लॉक का कब है नंबर

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Almora: Rotation continues for ultrasound in government hospitals, know when is your block number

अल्मोड़ा, 17 मार्च 2022- अस्पतालों में अल्ट्रा साउंड (ultrasound)सुविधा के लिए जिलाधिकारी वंदना ने रोटेशन जारी कर दिया है।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरसी पंत ने बताया कि जिलाधिकारी वन्दना द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में जनपद के विकासखण्डों के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले रोगियों को जनपद के चिकित्सालयों में रेडियोलाजी(ultrasound) की सुविधा प्रतिदिन उपलब्ध करवाये जाने हेतु रोस्टर निर्धारित किया गया है।


उन्होंने बताया कि प्रत्येक माह के प्रथम बुधवार को विकासखण्ड धौलादेवी, द्वितीय बुधवार ताकुला, तृतीय बुधवार लमगड़ा, चतुर्थ बुधवार हवालबाग एवं प्रत्येक बुधवार अथवा पंचम बुधवार भैसियाछाना के रोगियों के लिए महिला चिकित्सालय, अल्मोड़ा में अल्ट्रासाउण्ड(ultrasound) की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

ultrasound
Hospital file photo


उन्होंने बताया कि प्रत्येक माह के प्रथम बुधवार चौखुटिया, द्वितीय बुधवार ताड़ीखेत, तृतीय बुधवार द्वाराहाट के रोगियों के लिए नागरिक चिकित्सालय रानीखेत में अल्ट्रासाउण्ड की सुविधा उपलब्ध रहेगी तथा प्रत्येक माह के प्रथम बुधवार विकासखण्ड भिकियासैंण, द्वितीय बुधवार सल्ट, एवं चतुर्थ बुधवार स्याल्दे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिकियासैंण में (केवल गर्भवती महिलाओं के लिए) अल्ट्रासाउण्ड की सुविधा उपलब्ध रहेगी।


उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय व मेडिकल कालेज, अल्मोड़ा में आपातकालीन एवं अन्य रोगियों के उपचार हेतु प्रतिदिन अल्ट्रासाउण्ड की सुविधा उपलब्ध रहेगी तथा जिला चिकित्सालय द्वारा रोस्टर के अनुसार महिला चिकित्सालय अल्मोड़ा में तथा नागरिक चिकित्सालय रानीखेत द्वारा रोस्टर के अतिरिक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र द्वाराहाट एवं चौखुटिया में 10 दिन में एक बार अल्ट्रासाउण्ड की सुविधा रानीखेत में तैनात रोडियोलाजिस्ट के माध्यम से उनके चिकित्सालय में प्रदान की जायेगी।