Roadwase fare increases, government harasses poor and middle class, former Congress National Secretary’s big charge

अल्मोड़ा,21 जून2020-कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी ने उत्तराखंड सरकार द्वारा रोडवेज की बसों का किराया(Roadways fare increased) दोगुने से तीन गुना बढ़ाए जाने पर आश्चर्य जताया है.

जारी बयान में उन्होंने कहा कि एक ओर जहाॅ कोरोना के
संकट के चलते अव्यवहारिक लाॅकडाउन के कारण गरीब और मध्यम वर्ग की आर्थिक स्थिति बुरी तरह प्रभावित हो गई है.

ऐसे में जब जनता को उम्मीद थी कि वाहन संचालन दोबारा शुरु होगा तो उन्हें जरूर राहत मिलेगी, पर सरकार ने किराए में दो गुने से तीन गुने की वृर्द्धि (Roadways fare increased) कर उनकी उम्मीदों पर तुषारापात कर दिया है.

उन्होंने कहा कि रोडवेज की बसों उपयोग अधिकतर गरीब
और मध्यम वर्ग ही करता है, पर सरकार ने किराए में दो गुने से तीन गुने की वृद्वि (Roadways fare increased) कर दी है जिससे इस वर्ग पर दोहरी मार पड़ रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार को रोडवेज की बसों के किराए को बढ़ाते समय (Roadways fare increased) समय संवेदनशीलता दिखानी चाहिए थी.

उन्होंने मांग की कि सरकार इस फैसले पर पुनर्विचार करे वर्तमान समय में एक ओर जहाॅ प्राइवेट टैक्सियों की दरों में भी भारी वृद्धि हुई है, ऐसे में गरीब और मध्यम वर्ग के लिए यात्रा के लिए रोडवेज की बसें ही एकमात्र सहारा है, साथ ही उन्होंने कहा कि जहाॅ एक ओर पूरे विश्व में क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट आ रही है, वहीं भारत में पिछले 10 दिनाें में लगातार डीजल व पेट्रोल के दामों में वृद्धि हुई है, यह निन्दनीय है. आरोप लगाया कि सरकार चारों ओर से आम आदमी को गिद्ध की भाॅति नाेचने में लगी है.


उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान पेट्रोल व डीजल की कीमताें में यदि 10 पैसे की भी वृद्धि हो जाती थी, ताे भाजपा के नेता कोहराम मचा देते थे और आज भाजपा, सरकार की इस खुली लूट पर बेशर्माे की तरह चुप बैठे है.


उन्होंने माॅग की कि उत्तराखंड सरकार रोडवेज की बसों में भारी वृद्धि (Roadwase fare increases) काे वापस लेकर व्यवहारिक किराया तय करें, नहीं तो कांग्रेस को मजबूरन गरीबों और मध्यम वर्ग के हित में सड़कों पर उतरकर आन्दोलन करने को मजबूर होगी.

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/